साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर ख़तरा? भाजपा सांसद ने डमी प्रत्याशी के रूप में भरा पर्चा !

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर ख़तरा? भाजपा सांसद ने डमी प्रत्याशी के रूप में भरा पर्चा !

मध्य प्रदेश के भोपाल से साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर खतरे को देखते हुए मौजूदा सांसद आलोक संजर ने भी भोपाल सीट से परचा भरा है . उन्होंने डमी उम्मीदवार के रूप में नामांकन कियाहै. अगर बाबरी मस्जिद पर दिए गए विवादास्पद बयान पर साध्वी प्रज्ञा का नामांकन खारिज़ हो जाता है तो आलोक संजर उम्मीदवार होंगे.

 

ABP न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक आलोक संजर को डमी कैंडिडेट के रूप में इसलिए उतारा गया है क्योंकि साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ बाबरी मस्जिद पर विवादास्पद बयान देने के चलते  मामला दर्ज किया गया है.

कल देर शाम खबर आई थी कि भोपाल सीट से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है. साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद को लेकर एक विवादित बयान दिया था. साध्वी ने अपने इस बयान पर सफाई भी दी थी, लेकिन उनके जवाब को जिला निर्वाचन अधिकारी ने संतोषजनक नहीं पाया इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. वहीं ये भी खबर है कि अगर ज़रूरत पड़ती है तो उनके खिलाफ धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं.

 

निर्वाचन आयोग ने अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद पर विवादित बयान देने के मामले में भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज करने के निर्देश दिया था.

Top Stories