Wednesday , December 13 2017

सानिया और हिंगस की जोड़ी “Wimbledon Final” में पहुंची

लंदन: हिंदुस्तान की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की टॉप सीड जोड़ी ने अमरीका की राकेल कोप्स जोन्स और एबिगेल स्पीयर्स को जुमे के रोज़ एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-2 से हरा कर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के Women’s Doubles के फाइनल में दाखिल हो गयी ।

सानिया और हिंगिस ने पांचवीं सीड अमरीकी जोड़ी से यह मुकाबला महज 56 मिनट में जीत लिया। टॉप सीड जोड़ी ने हरीफ टीम को पहले सेट में एक और दूसरे सेट में महज दो गेम जीतने का मौका दिया। खिताब की ज़्यादा दावेदार सानिया-हिंगिस ने मैच में छह ब्रेक प्वाइंट्स हासिल किए और चार बार हरीफ ( अपोजिशन टीम) की सर्विस तोड़ी। अमरीकी जोड़ी को तीन बार ब्रेक के मौके मिले, लेकिन कामयाबी एक बार भी नहीं मिली।

सानिया- हिंगिस ने इस साल मार्च में जोड़ी बनाई थी, जिसके बाद से उन्होंने इंडियन वेल्स, मियामी और चाल्र्सटन के खिताब जीते हैं। सानिया पहली बार विंबलडन के Women’s Doubles के फाइनल में पहुंची हैं और उनका यह दूसरा ग्रैंड स्लेम फाइनल है। वह 2011 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंची थीं। इसके अलावा वह 2012 के आस्ट्रेलियन ओपन और 2013 और 2014 के यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

इंडियन स्टार मिक्स डबल में आस्ट्रेलियन, फ्रेंच और यूएस ओपन में मिक्स डबल में खिताब जीत चुकी हैं, लेकिन उनके पास कोई ग्रैंड स्लेम खातून खिताब नहीं हैं। वह अब वुमेंस डबल्स का सपना पूरा करने से एक कदम दूर रह गयी हैं।

TOPPOPULARRECENT