Wednesday , December 13 2017

सानिया ने खुद को बताया बेहतर खिलाड़ी

नई दिल्ली, 9 अक्तूबर: इंडियन टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने चाइना ओपेन खिताब जीतने के बाद कहा कि पिछले साल के मुकाबले में अब वह एक बेहतर खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से मैंने खेल के हर हिस्से में सुधार किया है। मेरी फिटनेस पहले से बेहतर हुई है। इसके लिए मैंने नेट पर कड़ी मेहनत की। मेरी सर्विस में भी पहले से सुधर गई है। इसलिए पिछले साल के मुकाबले में मैं एक बेहतर खिलाड़ी हूं।

चाइना ओपेन खिताब जीतने वाले मर्द खिलाड़ियों के मुकाबले खातून खिलाड़ियों को 500 से ज़्यादा रैकिंग प्वाइंट्स और 1,26,420 अमेरिकी डॉलर इनामी रकम मिलती है। इस सेशन का यह सानिया मिर्जा का पांचवां खिताब है। इस सेशन में उन्होंने मुख्तलिफ वजुहात से कई जोड़ीदार बदले। साल 2012 में सानिया मिर्जा ने दो खिताबी जीत दर्ज की जबकि तीन बार रनर रही।

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने कारा ब्लैक के साथ मिलकर हफ्ते के दिन वेरा दुशेविना और एरांत्जा पारा संतोंजा की जोड़ी को सीधे सेटों में शिकस्त देते हुए चाइना ओपेन टेनिस टूर्नामेंट के साथ अपना लगातार दूसरा खिताब जीता। हिंदुस्तान और जिंबाब्वे की आठवीं सीनीयर जोड़ी ने रूस और स्पेन की जोड़ी को एक घंटे और छह मिनट चले वुमेन डबल्स के खिताबी मुकाबले में 6-2, 6-2 से हराया।

सानिया और कारा ने पिछले हफ्ते टोक्यो में पैन पैसीफिक ओपेन का खिताब भी जीता था। ये दोनों खिलाड़ी अब मसलसल नौ मैचों में जीत दर्ज कर चुकी हैं। यह सानिया का मौजूदा सेशन का पांचवां और कुल 19वां खिताब है।

TOPPOPULARRECENT