Friday , December 15 2017

साबिक़ ASI रंजीत सिंह पाकिस्तानी सिम के साथ गिरफ्तार

पंजाब।: पंजाब पुलिस के साबिक़ एएसआई को पाकिस्तानी सिम के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उससे एक डायरी भी मिली, जिसमें तस्करों के नाम लिखे हैं। डीआरआई से बर्खास्त चल रहे एएसआई रंजीत सिंह को पुलिस ने अजनाला से गिरफ्तार किया।

इसे डीआरआई का मोस्ट वांटेड तस्कर रंजीत सिंह बताया जा रहा है। बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने मुश्तरका मुहीम के तहत उसे गिरफ्तार किया। छानबीन के दौरान रंजीत से एक पाक्सितानी सिम, एक भारतीय सिम और एक डायरी बरामद की गई, जिसमें पाक तस्करों के नाम लिखे हैं। आज अजनाला पुलिस ने रंजीत सिंह को सीजेएम की स्पेशल कोर्ट में पेश किया। डयूटी मेजिस्ट्रेट ने मुजरिम को पांच दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
जानकारी के मुताबिक रंजित सिंह अटारी सीमा के साथ लगते सरहदी गांव मोदे धनोए का रहने वाला था और सीमा पर यह एक बड़ी तस्करी की वारदात को अंजाम देने के लिए आया था।

अजनाला थाना इंचार्ज जगबीर सिंह औलख ने बताया कि 27-28 जनवरी की रात पाकिस्तान की तरफ से भारत-पाक के पास वाक़े कोलम डोगर पर सरहद पार से तस्करों की तरफ से फायरिंग की जिसके जवाब में बीएसएफ ने मोहतोड़ जवाब दिया। तस्कर वहां पर मैगजीन छोड़ कर फरार हो गए थे, जिसे बाद में बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया था। उस दौरान बीएसएफ की तरफ से कटीली तारों के पास एक भारतीय को मुश्तबा शख्स दिखाई दिया।

बीएसएफ ने उसे गिरफतार करने का कोशिश किया लेकिन भागने में कामयाब हो गया। अगले दिन यानी 28 जनवरी को बीएसएफ ने इस बाबत अजनाला पुलिस को मुतल्ला किया। अजनाला पुलिस की शक की सुई रंजीत पर पड़ी, जिन्होंने उसे 29 जनवरी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उम्मीद जताई कि रिमांड दौरान रंजीत से पूछा जाएंगा किन-किन पाकिस्तानों तस्करों के उसके साथ रिश्ते थे उनके नाम और पता जानने की कोशिश करेंगी।

TOPPOPULARRECENT