Monday , June 25 2018

सामने आए 13860 करोड़ नकदी की घोषणा करने वाले महेश शाह, बोले मेरे नहीं हैं यह पैसे

अहमदाबाद। आयकर विभाग के सामने 13860 करोड़ रुपये काले धन की घोषणा करने वाले अहमदाबाद के व्यावसायिक महेश शाह ने कहा है कि यह पैसे उनके नहीं हैं। ई टीवी गुजराती के स्टूडियो में आए महेश शाह ने विशेष बातचीत में कहा कि वह मानते हैं कि उन्होंने आय घोषणा योजना (आई डी एस) के तहत 13860 करोड़ रुपये काला धन आयकर विभाग के सामने सरेंडर किया है। उन्होंने कहा कि ये सारे पैसे उनके नहीं हैं, लेकिन वे इस बात का खुलासा नहीं करेंगे कि यह पैसे किसके हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं बताऊँगा कि यह पैसे महाराष्ट्र या गुजरात के किसी व्यक्ति के हैं, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि यह पैसे भारत के ही लोगों के हैं। उन्होंने यह जरूर कहा कि यह पैसे नेताओं, सरकारी अधिकारियों और कारोबारियों के हैं। हां इतना जरूर कहा कि यह पैसे किसी दोषी के नहीं हैं।
रियल एस्टेट व्यापारी महेश शाह ने मीडिया से अपील की कि वे उनने परिवार और उनके करीबी दोस्तों को इसमें शामिल न करें। उनका इन पैसों से कोई लेना देना नहीं है। साथ ही सरकार से अपील की है कि वे उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित बनाए। महेश शाह ने कहा कि वह फरार नहीं थे। उनकी पत्नी को कैंसर है तो वे उनकी इलाज के लिए बाहर गए थे।
कारोबारी महेश शाह ने कहा कि वह अचल संपत्ति के कारोबार से जुड़े हुए हैं। जबकि मीडिया के लोग उन पर और उनके परिवार पर तरह तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया के लोगों ने बिना जांच किये मुझे भगोड़ा घोषित कर दिया। मीडिया की वजह से मेरे परिवार को काफी परेशानी हुई है।
मैंने मजबूरी में काले धन को सफेद करने का काम शुरू किया
उन्होंने कहा कि हाँ, वे मानते हैं कि उन्होंने कुछ लोगों के काले धन को सफेद करने की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन यह काम मजबूरी में किया। यह भी कहा कि इस धंधे के बारे में उन्होंने परिवार को कभी नहीं बताया। किसी मजबूरी में या किसी के कहने पर यह काम शुरू किया उसे मैं आयकर विभाग को ही बताऊंगा। महेश शाह बार-बार कहते दिखे कि वह आयकर विभाग के सामने पूरा सच खोलेंगे। वहां भी बताएंगे कि यह पैसे किन लोगों के हैं।
महेश शाह ने बताया कि वह 10 दिनों से मुंबई में थे। उन्होंने कहा कि इन पैसों के बारे में आयकर विभाग के सामने सारे खुलासे करेंगे। वह जांच में सरकारी मशीनरी का पूरा सहयोग करेंगे।

TOPPOPULARRECENT