सायना इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में दाख़िल

सायना इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में दाख़िल
दो मर्तबा की चैम्पियन सायना नेहवाल को कम दर्जा वाली खिलाड़ी अपरीला यवसोनदराई (Aprilla Yuswandari) के ख़िलाफ़ तीन सेटों पर मुश्तमिल ( शामिल) मुक़ाबला में सख़्त जद्द-ओ-जहद करनी पड़ी ताहम वो कामयाबी के साथ जकार्ता में खेले जा रहे इंडोनेशिया ओपन के क्व

दो मर्तबा की चैम्पियन सायना नेहवाल को कम दर्जा वाली खिलाड़ी अपरीला यवसोनदराई (Aprilla Yuswandari) के ख़िलाफ़ तीन सेटों पर मुश्तमिल ( शामिल) मुक़ाबला में सख़्त जद्द-ओ-जहद करनी पड़ी ताहम वो कामयाबी के साथ जकार्ता में खेले जा रहे इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में रसाई ( पहुँच) हासिल कर ली है ।

आलमी दर्जा बिन्दी में पांचवें मुक़ाम (विश्व के पाँचवे स्थान) पर फ़ाइज़ सायना ने यहां 2009 और 2010 में दो मर्तबा ख़ताबात हासिल किए हैं लेकिन क्वार्टरफाइनल में रसाई ( पहुंच) से क़बल उन्होंने अपनी हरीफ़ ( प्रतिद्वंद्वी) जिन का आलमी दर्जा बिन्दी में 46वां मुक़ाम है को 21-17 14-21 21-13से शिकस्त दी है ।

गुज़शता मर्तबा यहां फाईनल में शिकस्त खाने वाली सायना का क्वार्टरफाइनल में मुक़ाबला दुनिया की तीसरी बेहतरीन खिलाड़ी चीनी शीझ़न (Shixian) से होगा जिन्हों ने अपने गुज़शता मुक़ाबला में मुक़ामी खिलाड़ी जो अंजू को रास्त सीटों में 21-12 21-11से शिकस्त दी है।

वांग (Shixian Wang) के ख़िलाफ़ सायना को सबक़त ( बढत) हासिल है जैसा कि दोनों खिलाड़ियों के दरमयान खेले गए तीन मुक़ाबलों में हिंदूस्तानी खिलाड़ी ने दो मर्तबा कामयाबी हासिल की है । जब कि मार्च में स्विस ओपेन ग्रांड प्रिक़्स गोल्ड (Swiss Open Grand Prix Gold) के ख़िताबी मुक़ाबला में सायना ने अपनी चीनी हरीफ़ ( प्रतिद्वंद्वी) खिलाड़ी को शिकस्त दी थी ।

सायना के ख़िलाफ़ अपरीला ने मुक़ाबला का बेहतर आग़ाज़ ( शुरूआत) करते हुए 3 0 की सबक़त ( बढत) हासिल कर ली थी लेकिन 14-14 के मौक़ा पर सायना ने मुतवातिर ( लगातार) पाँच निशानात हासिल करते हुए सेट में कामयाबी के साथ 1-0की सबक़त (बढत) हासिल कर ली ।

दूसरे सेट में अपरीला ने शानदार मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) करते हुए मुक़ाबला को मुसावी मौक़िफ़ ( बराबरी) में ला खड़ा किया ताहम (यद्वपी) तीसरे और फ़ैसलाकुन सेट में सायना का खेल काफ़ी जारिहाना रहा । बैंकाक में गुज़शता हफ़्ता सायना ने थाईलैंड ओपन ग्रांड प्रिक़्स गोल्ड (Open Grand Prix Gold) ख़िताब हासिल किया है ।

मर्द ज़ुमरे के मुक़ाबला में हिंदूस्तान के अजय जय राम को सिंगल्स मुक़ाबलों में इंडोनेशिया के डी एच रूंबाका (Dionysius Hayom Rumbaka) के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 35मिनटों में 15-21 14-21 की शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी ।

Top Stories