सारा खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ पर उत्तराखंड में लगाया गया प्रतिबंध!

सारा खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ पर उत्तराखंड में लगाया गया प्रतिबंध!

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है। यह फिल्म 7 दिसंबर को भारत के दूसरे हिस्सों में रिलीज हुई है, लेकिन उत्तराखंड में इसे रिलीज नहीं किया गया है। फिल्म पर लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। आपको बता दें कि गुरुवार को ही उत्तराखंड सरकार ने फिल्म के बैन पर रोक लगाई थी और जिलाधिकारियों को फैसला लेने को कहा था।

ANI को बयान देते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, हमारी कमेटी ने सिफारिश भेज दी है। कानून व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला लिया गया है। सतपाल महाराज ने कहा, हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ को बैन किया जाना चाहिए। फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।

नवंबर में ही इस फिल्म पर बैन की मांग उठी थी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हुए कहा था कि कि यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और लव जिहाद को बढ़ावा देती है।

राज्य में भाजपा की मीडिया रिलेशंस टीम से जुड़े अजेंद्र अजय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखा था कि सबसे खराब मानवीय आपदाओं में से एक की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है।

फिल्म के टीजर में सुशांत और सारा के बीच किसिंग सीन दिखाया गया था और इसके पोस्टरों में टैगलाइन है ‘‘लव इज ए पिलग्रिमेज’’- इस पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता ने आरोप लगाया था कि यह हिंदू धर्म पर हमला है क्योंकि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था को व्यक्त करता है।

अजय ने कहा था, ‘‘करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र केदारनाथ में हुई इस बड़ी त्रासदी की पृष्ठभूमि पर यह रोमांटिक लव स्टोरी बनाकर फिल्म निर्माताओं ने इस धर्म को मानने वालों के प्रति बड़ा अनादर दिखाया है।’’

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories