Sunday , December 17 2017

सार्क और चोरी का माल खरीदने वाला गिरफ्तार

हैदराबाद 27 अक्टूबर: राचाकंडा पुलिस ने एक कार्रवाई के दौरान सार्क और चोरी माल खरीदने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि पुलिस ने उनके पास से 22 लाख मालियती सामान जब्त कर लिया जिसमें 700 ग्राम सोना और 91 हजार रुपये नक़द रक़म बताई गई है।

पुलिस ने अपनी कार्रवाई में आदी सार्क 23 वर्षीय मीर काज़िम अली खान निवासी टोलीचौकी के अलावा चोरी माल खरीदने वाले व्यक्ति 38 वर्षीय आज़मुद्दीन मुरादनगर आसिफनगर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार काजिम ने वर्ष 2009 से 2015 तक चोरी की 29 वारदातों को अंजाम दी। मीरपेट पुलिस के अनुसार मीर काज़िम अली ख़ान सॉफ़्टवेयर कर्मचारी ऐसे अपार्टमंटों की खोज करता था जहां कोई चौकीदार नहीं है। इन अपार्टमंटों में प्रवेश करने के बाद वह ऐसे फ्लैटों का चयन करता था जिसे ताला डाला हुआ है और उनके घरों के ताले तोड़कर वह मकान में प्रवेश करती और अलमारियों और कबोड के ताले तोड़ कर कीमती सामान स्वर्ण आभूषण और नकदी रक़म चोरी किया करता था और चोरी माल को आज़मुद्दीन को बेचा करता था।

पुलिस ने काजमी की तारीख बनाते हुए कहा कि काज़िम बड़े परिवार के ताल्लुक़ रखता है और वह दसवीं कक्षा तक बेगमपेट के मारूफ़ स्कूल में तालीम हासिल की जिसके बाद वह दुर्घटना का शिकार हो गया और ऊंचाई से गिरने के कारण 2 से 3 साल तक उस की सेहत मुतास्सिर रही। इसी दौरान वह गलत दोस्ती का शिकार हो गया और वह उसके साथियों ने अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरियां करना शुरू कर दिया था जो उनकी आदत बन गई। पुलिस मीरपेट ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

TOPPOPULARRECENT