Thursday , January 18 2018

सिमी गरेवाल की वापसी डायरेक्शन के लिए फ़िल्म का स्क्रिप्ट तैयार

बाली वुड की सीनीयर अदाकारा सिमी गरेवाल तक़रीबन 24 साल के वक़फ़ा ( Break) के बाद डायरैक्शन के मैदान में वापस आ रही हैं । सिमी गरेवाल जिन्होंने आँजहानी ( स्वर्गीय) आई एस जौहर और मरहूम महमूद के साथ जौहर महमूद इन गोवा नामी फ़िल्म से अपने कैरीयर

बाली वुड की सीनीयर अदाकारा सिमी गरेवाल तक़रीबन 24 साल के वक़फ़ा ( Break) के बाद डायरैक्शन के मैदान में वापस आ रही हैं । सिमी गरेवाल जिन्होंने आँजहानी ( स्वर्गीय) आई एस जौहर और मरहूम महमूद के साथ जौहर महमूद इन गोवा नामी फ़िल्म से अपने कैरीयर का आग़ाज़ ( शुरू) किया था ने आगे चल कर काफ़ी शोहरत हासिल की ।

दो बदन मेरा नाम जोकर क़र्ज़ हाथ की सफ़ाई और दीगर ( अन्य) कुछ अहम फिल्मों के लिए याद किया जाता है । वो बाली वुड में ज़रूर कर रही हैं लेकिन बतौर ऐक्ट्रेस नहीं बल्कि बतौर डायरेक्टर । फ़िलहाल वो एक स्क्रिप्ट का मुताला कर रही हैं जिसे उन्होंने ख़ुद लिखा है । फ़िल्म की शूटिंग न्यूयार्क और मास्को में होगी ।

पी टी आई से बात करते हुए उन्होंने बताया कि फ़िलहाल वो अपनी नई फ़िल्म के बारे में ज़्यादा कहना नहीं चाहतीं । याद रहे कि 1978 में सिमी गरेवाल ने एक हिन्दी फ़िल्म रुख़स्त की ना सिर्फ कहानी तहरीर की थी बल्कि डायरेक्शन भी दिया था । ज़ुबैर प्रदीप कुमार रोहिणी हतनगडी और अमरीश पूरी ने अहम रोल अदा किए थे । 1997 में सिमी गरेवाल ने ऐंडज़ विस विथ सिमी गरेवाल के नाम से एक मशहूर टी वी टॉक शो भी मुनाक़िद ( आयोजित) किया था । इलावा अज़ीं उन्होंने आँजहानी वज़ीर-ए-आज़म राजीव गांधी पर भी एक दस्तावेज़ी ( Documentry) फ़िल्म की हिदायत दी थी।

TOPPOPULARRECENT