Wednesday , December 13 2017

‘सियासत’ 30 मार्च को सऊदी अरब में कैलीग्राफी प्रदर्शनी का आयोजन करेगा

जेददा। हैदराबाद की सियासत आर्ट गैलरी के तत्वावधान में जेद्दा के महावाणिज्य दूतावास में इस्लामिक खुशनवीसी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी का आगाज 30 मार्च को होगा तथा 1 अप्रैल को समापन होगा। इस प्रदर्शनी को लेकर सऊदी इंडियन बिजनेस नेटवर्क (एसआईबीएन) के महासचिव मीर गजनफर अली ज़की और जेददा में भारत के महावाणिज्यदूत एचई मोहम्मद नूर रहमान शेख के मध्य चर्चा हुई है।

इस मौके पर मीर गजनफर अली ज़की ने मोहम्मद नूर रहमान शेख को सियासत आर्ट गैलरी की ओर से खुशनवीसी शिल्पकृति भेंट की। इस इस्लामिक खुशनवीसी प्रदर्शनी में सैंकड़ों शिल्पकृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें चित्रकला के मशहूर कलाकार नईम साबरी, फहीम साबरी, कैनवास चित्रकारी से जुड़े कलाकार लतीफ़ फारूकी, कशीदाकारी के काम के माहिर नासिर सुल्तान तथा लकड़ी की कला के चित्रकार मोहम्मद मज़हरूद्दीन की शिल्पकृतियां भी प्रदर्शित की जाएँगी।

आज मल्टी मीडिया के विकास के तेज गति के चलते खुशनवीसी की कला से बाहर गर्त में जा रही है। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य खुशनवीसी से जुड़े लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए किया गया है। झुग्गी बस्ती में रहने वाली महिलाओं के लिए के लिए भी अपनी इस कला का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर है।

TOPPOPULARRECENT