सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर JDU के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव!

सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर JDU के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव!
Click for full image

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आधिकारिक रूप से घोषणा कर चुके हैं कि वो जल्द ही राजनीति में कदम रखेंगे। मिली जानकारी के अनुसार16 सितंबर को जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत किशोर जेडीयू में शामिल हो सकतेे हैं और उनके 2019 में लोकसभा चुनाव भी लड़ने की संभावना जताई जा रही है।

लगभग 40 साल के प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी, बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रणनीतिकार के रूप में काम कर चुके हैं।

प्रशांत किशोर ने आज तक जिस भी पार्टी के लिए चुनाव में रणनीतिकार की भूमिका निभाई है उस पार्टी को बंपर जीत मिली है. चुनाव में प्रशांत किशोर को सफलता की गारंटी माना जाता रहा है. अब आज यह साफ हो जाएगा कि प्रशांत किशोर की जेडीयू में क्या भूमिका होगी।

प्रशांत किशोर ने घोषणा करते हुए कहा था कि अब वह ‘अभियान और चुनावी रणनीतिकार’ की भूमिका में नहीं रहेंगे. हैदराबाद के इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेस के एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उन्होंने यह घोषणा की थी।

2019 के आम चुनावों के लिहाज से हाल में उनके एक बार फिर से बीजेपी का चुनावी रणनीतिकार बनने की चर्चाएं चल रही थीं. इन कयासों को उस वक्‍त बल मिला जब उनसे जुड़ी संस्‍था इंडियन पोलिटिकल एक्‍शन कमेटी (आई-पीएसी) ने पिछले दिनों एक ऑनलाइन सर्वे कर दावा किया कि सर्वाधिक 49 प्रतिशत लोगों ने देश के नेता के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आस्‍था जताई।

इस बारे में भी स्‍पष्‍ट करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वह 2019 में किसी भी दल की तरफ से चुनावी रणनीतिकार की भूमिका में नहीं होंगे।

आपको बता दें कि जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक में प्रशांत किशोर जेडीयू का दामन थामेंगे। इस कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव और सीटों को लेकर भी चर्चा होगी।

साथ ही इस पर भी पार्टी नेताओं से राय ली जाएगी कि कहां से किसे टिकट मिलना चाहिए। इस बैठक में जेडीयू के सभी विधायक, सांसद और सीनियर नेता भाग ले सकते हैं।

Top Stories