Saturday , November 18 2017
Home / Sports / सिर्फ़ 14 महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बनना आसान नहीं था हसन अली के लिए

सिर्फ़ 14 महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बनना आसान नहीं था हसन अली के लिए

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली वनडे में नंबर एक गेंदबाज की जगह पर काबीज हो गये हैं। यह कारनामा मात्र 14 महीने में उन्होंने किया है। तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि यह मेरा बचपन का सपना था जो पुरा हो गया है।

हसन अली के लिए यह मकाम हासिल करना आसान नहीं था। कड़ी मेहनत और लगन की वजह से उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल की है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने हसन अली की जमकर तारीफ की है। वकार यूनुस ने कहा कि हसन अली का छा जाना शानदार है।

हसन अली इस समय वनडे के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक और रिकॉर्ड कायम कर लिया है। वह सबसे तेजी से 50 विकेट लेने गेंदबाजों की श्रेणी में 5वें नंबर पर आ गए हैं। ऐसा कारनामा कर उन्होंने हमवतन तेज गेंदबाज वकार यूनिस को पीछे छोड़ दिया है।

बता दें कि हसन अली ने 24 मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं, इतने ही मैचों में डेनिस लिली ने 50 विकेट लिए थे और जबकि वकार यूनिस के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने ने 27 मैचों में 50 विकेट लिए थे।

सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के अतंता मैंडिस के नाम है। उन्होंने 19 मैचों में ये कारनामा किया था। हसन अली ने इस साल तो हसन ने कमाल की गेंदबाजी की है।

TOPPOPULARRECENT