सिलवर मैडल जीतने पर सुशील कुमार पर इनामात की बारिश

सिलवर मैडल जीतने पर सुशील कुमार पर इनामात की बारिश
सदर जमहूरीया परनब मुकर्जी ने आज रेसलर सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त को बिल तर्तीब सिलवर और ब्रॉनज़ मैडल जीतने पर मुबारकबाद दी । उन्हों ने अपने पयाम में कहा दोनों रेसलर ने ओलम्पिकस में ग़ैर मामूली मुज़ाहरा के ज़रीया मुल्क का नाम र

सदर जमहूरीया परनब मुकर्जी ने आज रेसलर सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त को बिल तर्तीब सिलवर और ब्रॉनज़ मैडल जीतने पर मुबारकबाद दी । उन्हों ने अपने पयाम में कहा दोनों रेसलर ने ओलम्पिकस में ग़ैर मामूली मुज़ाहरा के ज़रीया मुल्क का नाम रोशन किया है ।

वज़ीर-ए-आज़म(प्रधान मंत्री) मनमोहन सिंह ने भी सुशील कुमार को मुबारकबाद देते हुए कहा कि ये ग़ैरमामूली मेहनत , लगन और ज़हनी सलाहीयतों के इलावा ख़ुद को वक़्फ़ करदेने का नतीजा है ।

चीफ़ मिनिस्टर दिल्ली शीला डकशट ने रेसलर सुशील कुमार के लिए एक करोड़ रुपये नक़द का ऐलान किया जिन्हों ने लंदन ओलम्पिकस में सिलवर मैडल के ज़रीया तारीख़ बनाई । उन्हों ने दिल्ली के अवाम की जानिब से मुबारकबाद देते हुए कहा कि सुशील कुमार ने हमारा सर फ़ख़र से ऊंचा करदिया ।

इस ग़ैरमामूली मुज़ाहरा पर हर हिंदूस्तानी को फ़ख़र है । वज़ीर रेलवे मुकुल राय ने सुशील कुमार को 75 लाख रुपये इनाम का ऐलान किया । उन्हों ने कहा कि कोच सतपाल सिंह को भी एक लाख रुपये नक़द इनाम दिया जाएगा ।

उन्हों ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि सुशील कुमार रेलवे ख़ानदान का एक हिस्सा है । वाज़िह रहे कि सुशील कुमार इंडियन रेलवेज़ के मुलाज़िम हैं और उन के वालिद डी टी सी बस कंडक्टर थे ।

वो नई दिल्ली के मुज़ाफ़ात में वाक़ै बापरौला गावं में प्रवान चढ़े । लेकिन आज की कामयाबी के ज़रीया तारीख़ में अपना नाम सुनहरी अलफ़ाज़ में दर्ज करा लिया

Top Stories