सीएम योगी का दावा- दुर्गा पूजा के लिए मैंने बदलवा दिया मोहर्रम वक़्त !

सीएम योगी का दावा- दुर्गा पूजा के लिए मैंने बदलवा दिया मोहर्रम वक़्त !

पश्चिम बंगाल के बारासात में यूपी के सीएम योगी ने एक बड़ा दावा किया है. उनके दावे के मुताबिक उन्होंने दुर्गा पूजा के जुलुस के लिए मोहर्रम का समय बदलवा दिया था.

बारासात में रैली के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘पूरे देश में दुर्गा पूजा और मोहर्रम एक दिन पड़ा तो मुझसे उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने पूछा कि क्या हमें पूजा का समय बदलना चाहिए तो मैंने कहा कि पूजा का समय नहीं बदलेगा. अगर आप समय बदलना चाहते हो तो मोहर्रम के जुलूस का समय बदलो.’

बता दें कि कल कोलकाता में हुए संघर्ष के लिए बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साध रहे हैं. कल योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल से बंगाल की टीएमसी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की.

आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके टीएमसी पर आरोप लगाया कि कल रोड शो के दौरान उसके कार्यकर्ताओं ने हिंसा की थी. इसके अलावा शाह ने कहा कि ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नहीं बल्कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने तोड़ी थी. आपको बता दें कि विद्यासागर कॉलेज में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद राज्य में राजनीति गर्मा गई है.

कल कोलकाता में अमित शाह का रोड शो हुआ. इस दौरान कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज के अंदर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने शाह के काफिले पर पथराव, किया जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हुई. गुस्साए बीजेपी समर्थकों और टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के बीच मारपीट भी हुई. इस हिंसा के दौरान ही ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ दी गई.

Top Stories