Friday , December 15 2017

सीएम योगी के ताजमहल पहुंचते ही लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

आगरा। पिछले दिनों ताजमहल को लेकर शुरू हुए विवाद के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यथ गुरुवार को आगरा पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग आधे घंटे तक ताजमहल में रहेंगे। इस दौरान वह मुगल म्यूजियम का भी मुआयना करेंगे।

इस दौरान ताजमहल के बाहर जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे भी लगाए गए। सफाई अभियान के बाद सीएम योगी ने ताजमहल में प्रवेश किया। सीएम करीब आधे घंटे तक ताजमहल में रहेंगे और साथ के ही शाहजंहा पार्क जाएंगे।

26 अक्टूबर को योगी लखनऊ से हेलिकॉप्टर से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उन्होंने कछपुरा और मेहताब बाग पर प्रो-पुवर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट की नींव रखी।

योगी ने आगरा फोर्ट से ताजमहल के बीच रिवाइटलाईजेशन ऑफ शाहजहां पार्क और टूरिस्ट वॉक-वे का शिलान्यास और इंस्पेक्शन किया।

इसके बाद उन्होंने ताजमहल परिसर में झाड़ू लगाई। योगी ने यमुना नदी पर रबर बैराज बनाए जाने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने वहां प्रस्तावित रबर चैक डैम मॉडल का इंस्पेक्शन भी किया।

योगी ताज प्रोजेक्ट का रिव्यू भी करेंगे। दरअसल, ताज प्रोजेक्ट वर्ल्ड बैंक की मदद से चलने वाले वह प्रोजेक्ट हैं, जिससे ताजमहल के आसपास के इलाके का डेवलपमेंट हो सके।

ताजमहल से लेकर आगरा किले तक दो किमी के रास्ते पर कॉरिडोर बनाने की बात की गयी थी। इस कॉरिडोर में शॉपिंग-टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, एम्यूजमेंट पार्क और रेस्त्रां बनाए जाने हैं।

TOPPOPULARRECENT