सीडी कांड मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत

सीडी कांड मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मंत्री की कथित सेक्स सीडी रखने के मामले में आज पत्रकार विनोद वर्मा को जमानत मिल गई। पत्रकार विनोद वर्मा को राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित उनके आवास से छत्तीसगढ़ की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने 27 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश स्थित दिल्ली से सटे गाजियाबाद में उनके घर से तड़के वर्मा को 3.30 बजे गिरफ्तार किया था।

नियम के अनुसार 60 दिन के अंदर चालान पेश किया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा ना होने की वजह से जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर ने पत्रकार विनोद वर्मा की जमानत की याचिका मंजूर की। इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) कर रही है।

बता दें कि पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ छत्तीसगढ़ के पंडरी थाने में आईपीसी की धारा 384, 506 और आईटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है, जिसके आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

पुलिस का दावा था कि पत्रकार विनोद वर्मा के घर मंत्री की कथित सेक्स सीडी की 500 प्रतियां बरामद हुई थीं। पुलिस ने उनके घर से सीडी के अलावा 2 लाख रुपये कैश भी बरामद करने का दावा किया था। पुलिस ने एक लैपटॉप और डायरी भी अपने कब्जे में ली थी।

हालांकि पत्रकार विनोद वर्मा ने आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा था कि उन्हें फंसाया जा रहा है। वर्मा के अनुसार उनके पास क्लिप एक पेन ड्राइव में है, उनका किसी भी सीडी से कोई लेना-देना नहीं है।

Top Stories