Wednesday , December 13 2017

सीनियर जर्नलिस्ट और स्क्रिप्ट राईटर अरूण साधू चल बसे

मुंबई: प्रसिद्ध पत्रकार और लेखक अरुण साधू का आज सुबह 76 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने साइन अस्पताल में अंतिम सांस ली जहां उन्हें कल चिंताजनक हालत में भर्ती कराया गया था। साइन अस्पताल के डीन इंचार्ज डॉ जय श्री मूंदकर ने कहा कि वह दिल के मरीज थे मशहूर अंग्रेज़ी अखबार फ्री प्रेस जर्नल के पूर्व संपादक साधू ने कई मराठी और‌ साथ साथ अंग्रेजी किताबें लिखी है|

उन्हें उनके मराठी उपन्यास ”सिम्हा सन” और ”मुंबई दिनांक” से लोकप्रियता मिली है 1978-87 के बीच साधू ने कोलकाता के अखबार ‘स्टेसमेन’ में भी काम किया। वह विशेष प्रतिनिधि थे| उन्होंने कई मराठी फिल्मों के स्क्रिप्ट लेखन किए जबकि 2000 में रिलीज होने वाली डॉक्टर बाबा साहब अंबेडकर आधारित फिल्म सूनी तारापोरेवाला दया पवार के साथ लिखे थे| साधू ने अम्बेडकर की भूमिका को बनाया और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त किया। फ़िल्म की अंग्रेज़ी और देश‌ की दूसरी 9 भाषाओं में डबलिंग की गई ।

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया और उर्दू जर्नलिस्ट एसोसीएशन ने प्रसिद्ध पत्रकार की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा क्लब की ओर से जल्द से जल्द शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT