सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई
Click for full image

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना में चल रहे आंतरिक विवाद के बाद दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया है. आलोक वर्मा के स्थान पर नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है. इस बीच आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंच हैं. शुक्रवार को आलोक वर्मा की अर्जी पर सुनवाई होगी. गुरुवार सुबह आलोक वर्मा के आवास के बाहर चार लोगों को देखा गया. ये चारों एक कार से आए थे. जब आलोक वर्मा के सिक्योरिटी गार्डस ने इनसे पूछताछ की तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद इन्हें दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है. दिल्ली पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि ये व्यक्ति आलोक वर्मा की जासूसी कर रहे थे.कांग्रेस ने भी आलोक वर्मा की जासूसी कराने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है.

बता दें कि सीबीआई ने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद राकेश अस्थाना ने आलोक वर्मा पर 3 करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोप लगाए थे. मंगलवार रात आलोक वर्मा ने राकेश अस्थाना के अधिकार छीनने के आदेश दिए थे जिसके बाद दोनों को सरकार ने सीवीसी की सलाह पर छुट्टी पर भेज दिया.

इन चारों के पास आईबी के कार्ड मिले हैं. ये चारों देर रात दो कार में सवार होकर आए थे और तभी से आलोक वर्मा के घर के बाहर घूम रहे थे. इनके नाम धीरज, प्रशांत, विनीत बताए जा रहे हैं. आलोक वर्मा के सिक्योरिटी गार्ड्स ने इन्हें पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जहां इनसे पूछताछ की जा रही है.

Top Stories