Wednesday , December 13 2017

सीबीआई ने पूछी सबिता और धर्माना की हिरासत

हैदराबाद, 7 जून- आन्ध्र प्रदेश के दो साब़िक वज़ीर सबिता इंदिरा रेड्डी आज वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी की बेहिसाब दौलत के मामले में सीबीआई कोर्ट के सामने हाज़िर हुईं। सीबीआई ने सबिता के साथ धर्मना को भी तहवील में देने की ख्वाहिश की है। जग

हैदराबाद, 7 जून- आन्ध्र प्रदेश के दो साब़िक वज़ीर सबिता इंदिरा रेड्डी आज वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी की बेहिसाब दौलत के मामले में सीबीआई कोर्ट के सामने हाज़िर हुईं। सीबीआई ने सबिता के साथ धर्मना को भी तहवील में देने की ख्वाहिश की है। जगन मोहन रेड्डी को भी आज जेल से अदालत लाया गया था।
सरकारी आर्डर जारी करने के बादले जगन की कंपनियों में सरमायाकारी से जुड़े मामले में सीबीई सबिता इंद्रा रेड्डी और धर्माना को तहवील में लेकर पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई ने दोनों मंत्रियों पर एल्ज़ाम लगाया है कि दोनों अपने बेगुनाह होने का दावा करते हुए इस केस से साफ सूथरे बाहर निकल आने का बयान जानबूझकर मीडिया में दे रहे हैं। उनके ये बयान सीबीआ की जांच को मुतासिर कर सकते हैं।

सीबीआई के कानूनी सलाहकार बल्ला रवींद्रनाथन ने एक मोमो अदालत में फाइल किया है। उस मेमो के साथ दो सीडियाँ भी फराहम की गयी है, जिनमें दोनों मंत्रियों के बयान के वीडियो फूटेज हैं। सीबीआई ने अदालत से कहा कि दोनों मंत्री दूसरे गवाहों को डरा धमका कर मामले को बिगाड सकते हैं। जगन की अदालती तहवील 21 जून तक सीबीआई अदालत ने जगन मोहन रेड्डी और विजय साई रेड्डी की अदालती तहवील को 21 जून तक बढ़ा दिया है।

क़ाबिले ज़िक्र है कि सीबीआई ने बीते 18 अप्रैल को अपनी पांचवीं चार्जशीट अदालत में दाखिल की थी, जिसमें सबिता और धर्माना प्रसाद राव के नाम थे और सीबाई ने 13 मुल्ज़िमों के सम्मन भी जारी किये थे। अदालत ने दोनों मंत्रियों को शख्सी तौर पर अदालत में हाज़िर रहने के लिए कहा था। आज जैसे ही जगन के मामले की सुनवाई की शुरूआत हुई कुछ लोगों ने जगन के ह़क में नारे लगाए। इस बात पर जज ने साफ कहा कि ऐसी हरकतों पर जगन अदालत की हमदर्दी खो देंगे।
अदालत ने जगन को उनकी माँ, बीवी और दूसरे रिश्तेदारों से बात करने की इजाजत भी दी।

TOPPOPULARRECENT