Monday , December 18 2017

सीमांध्र के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की फ़हरिस्त जारी

कांग्रेस ने सीमांध्र में लोक सभा के लिए 20 और असेंबली के लिए 139 उम्मीदवारों का एलान की है। लोक सभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की फ़हरिस्त में बिशमोल वे केशवर चन्द्र देव एम एम पल्लम राजू पनाबाका लक्ष्मी और के सूर्य प्रकाश रेड्डी मुत

कांग्रेस ने सीमांध्र में लोक सभा के लिए 20 और असेंबली के लिए 139 उम्मीदवारों का एलान की है। लोक सभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की फ़हरिस्त में बिशमोल वे केशवर चन्द्र देव एम एम पल्लम राजू पनाबाका लक्ष्मी और के सूर्य प्रकाश रेड्डी मुतअद्दिद मर्कज़ी वुज़रा भी शामिल हैं।

अलाहिदा तेलंगाना के क़ियाम के लिए रियासत की तक़सीम के बाद आंध्र प्रदेश में पहली मर्तबा लोक सभा और असेंबली के चुनाव मुनाक़िद हो रहे हैं।

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी साबिक़ सरबराह बोतसा सत्य नारायना और दुसरे कई रियासती वुज़रा असेंबली उम्मीदवारों की फ़हरिस्त में शामिल हैं। लोक सभा के लिए केशवर चंद्रा देव (मर्कज़ी वज़ीर कबायली उमूर) को हलके से दुबारा नामज़द किया गया है।

पल्लम राजू (वज़ीर फ़रोग़ इंसानी वसाइल ) को काकीनाडा पनाबका लक्ष्मी (मुमलिकती वज़ीर टेक्सटाईलस) को बापटला (एससी) और कोटला जय सूर्य प्रकाश रेड्डी (मुमलिकती वज़ीर रेलवे ) को करनूल से उम्मीदवार बनाया गया है।

लोक सभा के लिए कांग्रेस के दुसरे अहम उम्मीदवारों में हलक़ा श्रीकाकुलम से कली कृपा रानी बोतसा सत्य नारायणा की बीवी झांसी लक्ष्मी हलक़ा विजयानगरम के बापी राजू नरसापुरम और डॉ चिंता मोहन तिरूपति (एससी) शामिल हैं।

कांग्रेस जो पिछ्ले दस साल से आंध्र प्रदेश में बरसर-ए-इक़तिदार रही है लेकिन रियासत की तक़सीम के मसले पर इस मर्तबा उस को सीमांध्र में सख़्त चयालनज का सामना है।

सीमांध्र के लिए मालना कांग्रेस के 139 उम्मीदवारों में हलक़ा कड़पा से मुहम्मद अशर्फ़ राय चोटी से शेख़ फ़ज़ल इलाही श्रीसैलम से शबाना करनूल से अहमद अली ख़ान उद्धवनी से मुनियार यूनुस हिंदपुर से एम एच इनायत उल्लाह पलीरो से जी शाहनवाज़ अली ख़ान मुदुनपली से जहां बाशाह शामिल हैं।

सीमांध्र में हुक्मराँ कांग्रेस को ना सिर्फ़ हरीफ़ जमातों से सख़्त मुक़ाबला है बल्कि जमात में ग्रुप बंदीयों से भी एक बड़ा मसला दरपेश है। हालिया अर्सा के दौरान कई अहम क़ाइदीन दुसरे जमातों में शामिल होचुके हैं।

TOPPOPULARRECENT