Thursday , December 14 2017

सीमा आंध्र अवाम का एहतिजाज 24 वीं दिन में दाख़िल

साहिली आंध्र और राइलसीमा इलाक़ों में मुख़ालिफ़ तेलंगाना एहतेजाज जारी है। दोनों इलाक़ों में मुत्तहदा आंध्र प्रदेश के हक़ में नारे लागाते हुए सैंकड़ों हामीयों ने रियालियां निकाली।

साहिली आंध्र और राइलसीमा इलाक़ों में मुख़ालिफ़ तेलंगाना एहतेजाज जारी है। दोनों इलाक़ों में मुत्तहदा आंध्र प्रदेश के हक़ में नारे लागाते हुए सैंकड़ों हामीयों ने रियालियां निकाली।

अलहदा रियासत तेलंगाना के क़ियाम का फ़ैसला कांग्रेस की तरफ से किए जाने के बाद सीमा आंध्र में एहतेजाज 24 वीं दिन में दाख़िल हुआ।

एहितेजाजियों ने राइलसीमा के टाउन करनूल में ज़बरदस्त रियाली निकाली। मुत्तहदा आंध्र प्रदेश का मुतालिबा करते हुए करनूल में एक लाख आवाज़ों की सिसकियां के नाम से रियाली मुनज़्ज़म की गई।

रियास्ती हुकूमत के मुख़्तलिफ़ मह्कमाजात में मुलाज़मीन का एहतेजाज 12 अगसट से जारी है। विशाखापटनम में तलबा की जवाइंट एक्शण कमेटी ने कहा कि वो इस बंदरगा ही शहर में ख़लीज बंगाल के साहिल पर जिला दीक्षा ( पानी सत्य गिरह ) मुनज़्ज़म करेगी।

राइलसीमा और साहिली आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले मर्कज़ी वुज़रा से मुतालिबा किया गया है कि वो अपने ओहदों से स्तीफ़ा दें और कांग्रेस क़ियादत पर दबाव डालें।

हैदराबाद में सीमा आंध्र मुलाज़मीन के एहतेजाज में शामिल होते हुए मर्कज़ी हुकूमत के दफ़ातिर में भी एहतेजाज करने का एलान किया गया है।

अनंतपुर के अदालत के बाहर वुकला ने 48 घंटों की भूक हड़ताल शुरू की है इस ज़िला में बाअज़ दफ़ातिर को सरकारी अमले ने मुक़फ़्फ़ल कर दिया है।

इसी दौरान मुवाफ़िक़ मुत्तहदा आंध्र प्रदेश मुलाज़मीन की यूनियनों के क़ाइदीन ने कहा कि वो बहुत जल्द दिल्ली जाऐंगे और मुख़्तलिफ़ पार्टीयों के क़ाइदीन से मुलाक़ात करेंगे।

दिल्ली में इस बात पर ज़ोर दिया जाएगा कि आंध्र प्रदेश को मुत्तहिद रखा जाये। रियासत में पाए जाने वाले मसाइल को हल करने कांग्रेस की कोशिशों का यकीन देते हुए सदर प्रदेश कांग्रेस बोतसा सत्य नाराय‌ना ने तमाम से अपील की कि वो इंजीनीयरिंग और दुसरे प्रोफ़ैशनल कोर्सेस में दाख़िलों के लिए कौंसलिंग का अमल पुरसुकून तौर पर चलने दें।

वाई एस आर कांग्रेस पार्टी की एज़ाज़ी सदर वाई एस वजया लक्ष्मी ने गुंटूर में ग़ैर मुअयना मुद्दत की भूक हड़ताल शुरू करदी है। ज़िला अनंतपुर में तेलुगूदेशम के रुकन असेंबली पी रग्घू नाथ रेड्डी की भूक हड़ताल चौथे दिन में दाख़िल होगई है।

श्रीकाकुलम से आने वाली इत्तेला में बताया कि हज़ारों तलबा ने यहां एहितेजाजी रियाली निकाली ।एहितेजाजी मुलाज़मीन ,आर टी सी मुलाज़मीन , टीचर्स ,वुकला और दुसरे ने भी हिस्सा लिया। पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसेस की हड़ताल का फ़ायदा उठाते हुए ख़ानगी ट्रांसपोर्ट आपरेटर्स मुसाफ़िरों से मनमानी किराया वसूल कररहे हैं।

TOPPOPULARRECENT