Saturday , December 16 2017

“सीरियाई शरणार्थी ज़हरीली कैंडी की तरह हैं”- जूनियर ट्रम्प

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने अपने ट्विटर में सीरियाई शरणार्थियों को जहरीली कैंडी से भरे एक बर्तन के समान बताते हुए कहा है कि अमेरिका को उन्हें स्वीकार नहीं करना चाहिए। अमेरिका में उस ट्विट पर गंभीर प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने अपने एक ताजा ट्वीट में अपने पिता के राष्ट्रपति अभियान में भूमिका निभाते हुए यह विवादास्पद ट्वीट किया तो सामाजिक संपर्कों की साइट पर एक गर्म बहस शुरू हो गई। ट्रम्प जूनियर ने कैंडी से भरे एक बर्तन की तस्वीर प्रकाशित करते हुए साथ ही लिखा, ” अगर मेरे पास स्कीटलज़ (मीठा कैंडी के एक ब्रांड) हो और मैं कहूँ कि उनमें से केवल तीन टाफयाँ ही आप को मारने के लिए काफ़ी होंगी तो क्या आप लेंगे। ” डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के ट्विटर अकाउंट से जारी होने वाले संदेश में कहा गया, ” सीरियाई शरणार्थियों का यही समस्या है। ” उन्होंने कहा कि किसी ऐसे एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जिसमें ‘पहले अमेरिका’ का नारा न आए।

इस ट्विट के बाद सोशल संपर्कों के साइट ट्विटर पर विशेषकर अमेरिका में आज प्रतिदिन मंगलवार 20 सितंबर एक गर्म बहस शुरू हो गई। कई हस्तियों ने भी डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के इस ट्विट को कड़ी आलोचना का निशाना बनाया है। स्तंभकार और ओबामा के लिए भाषण लिखने वाले जॉन फीवर ने अपनी एक ट्वीट में कहा कि ट्रम्प जूनियर इन बच्चों को जहरीला कैंडी से मिसाल दे रहे हैं। प्रसिद्ध लेखक और धार्मिक विद्वान रजा असलन ने ट्रम्प जूनियर के इस ट्विट का आलोचना करते हुए उन्हें उनके पिता डोनाल्ड ट्रम्प जसी ज़हीनत का मालिक बताया। इसी तरह सिंगर जान लेजेंड भी ट्रम्प जूनियर के इस ट्विट से कुछ प्रभावित नहीं हुए।
syria
उन्होंने जवाबी ट्वीट में कुछ इस तरह अफसोस व्यक्त किया। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प अभियान में लगातार अपने रुख को दोहरा रहे हैं कि सीरियाई शरणार्थियों को स्वीकार न किया जाए। ट्रम्प का यह रुख उनकी सख्त आव्रजन नीति का एक घटक माना जाता है, जिस में वह मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध की मांग करते हैं।

TOPPOPULARRECENT