सीरियाई सरकार और कुर्द मिलिशिया “अल्हिसका” में संघर्ष विराम पर सहमत

सीरियाई सरकार और कुर्द मिलिशिया “अल्हिसका” में संघर्ष विराम पर सहमत
Click for full image
Kurdish fighters from the People's Protection Units (YPG) walk in the Ghwairan neighborhood of Hasaka, Syria, August 22, 2016. REUTERS/Rodi Said

येरोसलम: सीरियाई सेना और कुर्द लड़ाकों ने पूर्वोत्तर शहर अल्हिसका में एक हफ़्ते की झड़पों के बाद संघर्ष विराम से सहमत है।
एक कुर्द अधिकारी ने पत्रकारों को जारी एक बयान में कहा है कि ” समझौते में शहर में युद्ध करने और सभी सशस्त्र बलों के निकासी शामिल है। ” इस अधिकारी का कहना है कि यह संघर्ष विराम रूस के सैन्य अधिकारियों के निगरानी में तय पाई है. शाम के सरकारी टेलीविजन ने मंगलवार दोपहर संघर्ष विराम की पुष्टि की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इससे पहले तुर्की की सेना ने सीरिया के उत्तरी शहर मनबज में तोपखाने से कुर्द लड़ाकों के लक्ष्यों को बीस बार निशाना बनाया। एक तुर्क अधिकारी ने बताया कि सेना ने सीरिया के सीमावर्ती शहर जराबलस में आईएस के ठिकानों पर भी बमबारी जारी रखी हुई है।
इस तुर्क अधिकारी के बक़ौल इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य उदारवादी विद्रोहियों के लिए मार्ग प्रशस्त करने ग़ौरतलब है कि तुर्की अपनी सीमा या शाम या इराक में अलगाववादी कुर्द विद्रोहियों को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार देता है।

Top Stories