Saturday , December 16 2017

सीरियाई सेना द्वारा अलेप्पो पर कब्जा करना स्थिरता के लिए अहम कदम- पुतिन

मास्को। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा है कि सीरियाई शासन के बलों द्वारा अलेप्पो शहर पर वापस कब्जा करना युद्धग्रस्त देश में स्थिरता लाने की दिशा में बहुत अहम कदम है। रूसी समाचार एजेंसियों के मुताबिक पुतिन ने रक्षा मंत्री सेर्गेई शोइगू से कहा कि कट्टरपंथी तत्वों से अलेप्पो को मुक्ति मिलना सीरिया में सामान्य स्थिति बहाल करने की दिशा में बहुत अहम हिस्सा है और मुझे उम्मीद है कि यह संपूर्ण क्षेत्र के लिए भी यह अहम है।

सीरियाई सेना ने गुरुवार देर शाम कहा था कि इसने अलेप्पो का पूरा नियंत्रण फिर से हासिल कर लिया है। सेना ने 2011 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से विद्रोहियों के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। पुतिन ने कहा कि अलेप्पो से विद्रोहियों को खदेड़ने के बाद मॉस्को अब समूचे देश से लड़ाई को खत्म करने की दिशा में देखेगा। पुतिन के हवाले से कहा गया है कि समूचे सीरियाई क्षेत्र में लड़ाई को रोकने के लिए जो भी जरूरी होगा वो किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो हम इस दिशा में कोशिश करते रहेंगे। मास्को सितंबर 2015 से पुराने सहयोगी राष्ट्रपति बशर अल-असद के समर्थन में सीरिया में बमबारी कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT