Thursday , December 14 2017

सीरिया: अदलब में हवाई हमला, 24 लोग मरे, 90 घायल

EDITORS NOTE: Graphic content / A wounded man and a child walk away as others help a victim at the scene of a reported air strike on the rebel-held northwestern city of Idlib on September 10, 2016. More than 290,000 people have been killed in Syria since its conflict erupted in March 2011, and millions displaced by the fighting. / AFP PHOTO / Omar haj kadour

अद्लब: सीरिया के पश्चिमोत्तर शहर अदलब में शनिवार को विद्रोहियों के क़ब्ज़े वाले क्षेत्र और एक बाजार में हवाई हमलों में चौबीस लोग मारे गए और कम से कम 90 घायल हो गए हैं। यह हवाई हमला अमेरिका और रूस के बीच सीरिया में संघर्ष विराम पर सहमति के एक दिन बाद किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ब्रिटेन में स्थापित सीरियाई रसदगाह मानवाधिकार की रिपोर्ट के अनुसार लड़ाकू विमानों ने अदलब में कई क्षेत्रों को निशाना बनाया है लेकिन तुरंत यह पता नहीं चल सका है कि यह हवाई हमले किसने किए हैं।
रसदगाह का कहना है कि विनाशकारी बमबारी के परिणामस्वरूप कुछ शव जल जाने से पहचानने योग्य नहीं हैं. अदलब में मौजूद एएफपी के फोटोग्राफर ने सूचना दी है कि सैंडल और स्लीपर पहने लोग बचाव में लगे हुए थे और वह क्षतिग्रस्त इमारत के मलबे से लोगों और बच्चों को निकाल रहे थे. हवाई बमबारी में कई दुकानें और कारें नष्ट हो गई हैं।
पहले जिनेवा में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी और उनके रूसी समकक्ष सर्गेई लारोफ ने कई घंटे की बातचीत के बाद शाम में युद्धरत पक्षों के बीच संघर्ष विराम से सहमत हुए हैं और उनका कहना है कि इसकी शुरुआत सोमवार को ईद उल अज़हा के पहले दिन से होगा।

TOPPOPULARRECENT