Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / सीरिया: अलेप्पो पर 24 घंटे में 200 हवाई हमले, 100 से ज़्यादा मरे

सीरिया: अलेप्पो पर 24 घंटे में 200 हवाई हमले, 100 से ज़्यादा मरे

अलेप्पो। बीते एक हफ्ते से जारी युद्धविराम टूटने के बाद सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो शहर में रुस के हवाई हमलों में बड़े पैमाने पर जानमाल की तबाही हुई है। पिछले 24 घंटो में रुसी लड़ाकू विमानों ने सीरियाई सेना के साथ मिलकर 200 हमले किये हैं, जिससे 100 से ज्यादा लोगों को मारे जाने की खबर है । इन हवाई हमलों के शिकार ज्यादातर बेगुनाह और आम लोग हुए हैं।

हमलों की वजह से अलेप्पो शहर के वॉटर सप्लाई सिस्टम भी बर्बाद हो गया जिससे वहां के नागरिकों को पानी की दिक्कत का सामना करना पड़ा। हमलों में एंबुलेंस और अस्पताल तक को नहीं बख्शा गया। वॉलंटियर रेस्क्यू ग्रुप व्हाइट हेलमेट के मुताबिक, हमलों में 40 बिल्डिंग तबाह हो गई है। इस रेस्क्यू ग्रुप में तीन एंबुलेंस और दो अस्पतालों में भी बम गिराए गए हैं।

इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अलेप्पो शहर में 17.5 लाख लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं। दरअसल, इन बंमबारी की वजह से शहर के पूर्व में मौजूद बाब-अल-नयराब पंपिग स्टेशन बर्बाद हो गया है जिससे वहां पानी का संकट गहरा गया।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

2012 से सीरिया के शहर अलेप्पो में विद्रोहियों का कब्जा है। सीरियाई सरकार अलेप्पो शहर से विद्रोहियों का कब्जा हटाने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रही है। सीरियाई सरकार विद्रोहियों से निपटने के लिए रुस की भी मदद ले रही है। अब तक इस संघर्ष में पांच लाख से ज्यादा लोग मारे गये हैं। जिसमें बड़ी संख्या में आम नागरिक और बच्चे शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT