सीरिया, इराक, लेबनान, बहरीन, यमन में ईरान आतंकवाद को समर्थन करता है : प्रिंस खालिद बिन सलमान

सीरिया, इराक, लेबनान, बहरीन, यमन में ईरान आतंकवाद को समर्थन करता है : प्रिंस खालिद बिन सलमान
Click for full image
Saudi ambassador to the United States, Prince Khalid bin Salman bin Abdulaziz arrives on Capitol Hill, Monday, July 24, 2017, in Washington. (AP Photo/Andrew Harnik)

सऊदी अरब के संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत, प्रिंस खालिद बिन सलमान बिन अब्दुलअजिज ने मंगलवार को ईरानी शासन के खिलाफ सऊदी अरब पर हौथी मिसाइल हमलों की एक श्रृंखला के बाद बात की। एक ट्विटर पोस्ट में, प्रिंस खालिद ने लिखा “ईरानी शासन अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करना जारी रखता है क्योंकि यह विश्व के आतंकवाद के खिलाफ संकल्प के आड़े आता है। ईरान अभी भी सीरिया, इराक, लेबनान, बहरीन और यमन में आतंकवाद का समर्थन करता है।

उन्होंने कहा, “यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के उल्लंघन में मिसाइलों को आतंकवादी हौथी लड़ाकों को प्रदान करता है,”। सऊदी बलों ने रविवार को सात यमन की विद्रोही मिसाइलों को इंटरसेप्ट किया, जिसमें राजधानी रियाद में भी एक मिसाइल का टार्गेट शामिल था।

अरब कोलिशन के प्रवक्ता तुर्की अल-मलकी ने सोमवार को कहा था की ईरान के समर्थक हौथी समूह द्वारा इस आक्रामक और शत्रुतापूर्ण कार्रवाई से साबित होता है कि ईरानी शासन ने सैन्य क्षमताओं के साथ सशस्त्र समूह का समर्थन जारी रखा है।

Top Stories