Saturday , July 21 2018

सीरिया का आरोप : ISIS को विनाशक हथियार दे रहा है अमेरिका

सीरिया ने आरोप लगाया है कि कट्टरपंथी आतंकवादी संगठनों इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अलकायदा को अमेरिका रासायनिक हथियार तक मुहैया करा रहा है। भारत में सीरिया के राजदूत डॉ रियाद कामेल अब्बास ने कहा कि अगर अमेरिका आतंकवाद के विरोध में है तो उसकी सेना हमारी मदद करने के बजाय हमारे सैनिकों पर हमले क्यों कर रही हैं। हमारे मासूम नागरिकों को रासायनिक हथियारों के हमलों का निशाना क्यों बनाया जा रहा है।

 

 

 

हमारी सेना अलकायदा और आईएस को नेस्तनाबूद करने के लिए उनसे लड़ रही है लेकिन अमेरिका ने उनके बहाने सीरिया के नागरिक ठिकानों, शहरों और कस्बों पर हमले किये हैं जो एकतरफा कार्रवाई आईएस को नहीं बल्कि हमें नुकसान पहुंचा रही है। आईएस के आतंकवादी रासायनिक हमले कर रहे हैं, उन्हें हथियार कौन मुहैया करा रहा है। डॉ अब्बास ने भारत हमारा दर्द समझ सकता है क्योंकि हम दोनों ही सरहद पार आतंकवाद से पीड़ित हैं।

 

 

 

सीरियाई राजदूत ने कहा कि अमेरिका में राष्ट्रपति तो बदलते रहे लेकिन सीरिया और अन्य जमीर वाले देशों के प्रति अमेरिकी नीति नहीं बदली और यही वजह है कि अमेरिका के पिछलग्गू देश हमारे खिलाफ साजिश में शामिल हैं। हमें रूस, भारत और ऐसे ही कई दोस्त देशों से मदद की उम्मीद है। वो हमारा नैतिक समर्थन तेज करें तो हमारी आतंकवादियों को उखाड़ फेंकने में मदद मिलेगी।

TOPPOPULARRECENT