Wednesday , November 22 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया के एलेप्पो पर हवाई हमला, माँ बच्चे सहित 21 लोगों की दर्दनाक मौत

सीरिया के एलेप्पो पर हवाई हमला, माँ बच्चे सहित 21 लोगों की दर्दनाक मौत

A girl makes her way through the debris of a damaged site that was hit yesterday by airstrikes in the rebel held al-Shaar neighbourhood of Aleppo, Syria November 17, 2016. REUTERS/Abdalrhman Ismail

एलेप्पो: सीरिया के उत्तरी शहर एलेप्पो के पूर्वी हिस्से में हवाई बमबारी और गोलीबारी से पिछले चौबीस घंटे के दौरान एक माँ और उसके बच्चे सहित इक्कीस लोग मारे गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ब्रिटेन में स्थापित सीरियाई रसदगाह मानवाधिकार ने सोमवार को बताया है कि पूर्वी एलेप्पो के एक क्षेत्र मसकिन हानानो में एक मकान पर बम गिरा है जिससे एक महिला और उसके बच्चे मारे गए हैं. इसके अलावा इसी क्षेत्र में रात को गंभीर गोला बारी और हवाई हमलों में उन्नीस लोग मारे गए हैं।
पूर्वी एलेप्पो के आसपास फ़तह अल शाम के समर्थित विद्रोही समूहों और सीरियाई राष्ट्रपति बशारालासद के वफादार बलों के बीच खूनी झड़प जारी हैं और वे एक दूसरे पर गोलीबारी कर रहे हैं. सीरियाई कार्यकर्ताओं के अनुसार सीरियाई सेना या रूस के लड़ाकू विमान एलेप्पो के फिरदौस और देर ह्फीर पर हवाई बमबारी कर रहे हैं।
पूर्वी एलेप्पो में रूस के हवाई हमले के बाद स्थिति बेहद खौफनाक हो चुकी है, अस्पतालों की प्रणाली पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है और इस समय कोई भी अस्पताल मरीजों को इलाज के सुविधाएं प्रदान करने में असमर्थ है. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार पूर्वी ओलेप्पो में स्थित लगभग ढाई लाख लोगों को चिकित्सक सेवाएं प्रदान करने के लिए तत्काल कदम की जरूरत है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित संयुक्त राष्ट्र के तहत सहायता एजेंसियों को जुलाई के बाद से पूर्वी ओलेप्पो में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है. सीरियाई सेना और उसके सहयोगियों ने इसी महीने में पूर्वी ओलेप्पो की ओर जाने वाली महत्वपूर्ण राजमार्ग काज्यीलो रोड पर कब्जा कर लिया था और शहर के इस हिस्से की पूरी नाकाबंदी दी थी. इस वजह से पिछले चार महीने से विद्रोहियों के क़ब्ज़ा वाले पूर्वी ओलेप्पो के नागरिकों को औषधि, खाद्य और दूसरा राहत सामग्री नहीं पहुंचाया जा सका है।

TOPPOPULARRECENT