सीरिया के हज़ीन शहर पर अमेरिकी विमानों ने की बमबारी, आठ लोगों की मौत!

सीरिया के हज़ीन शहर पर अमेरिकी विमानों ने की बमबारी, आठ लोगों की मौत!

पूर्वी सीरिया के दैरिज़्ज़ूर प्रांत क एक क्षेत्र पर दाइश विरोधी तथाकथित अमरीकी गठबंधन ने एक बार फिर बमबारी की है। मेहर न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट में बताया गया है कि अमरीका के नेतृत्व में बने तथाकथित दाइश विरोधी गठबंधन के युद्धक विमानों ने दैरिज़्ज़ूर के हजीन शहर पर बमबारी की जिसमें कम से कम आठ आम नागरिक हताहत हो गये।

दाइश विरोधी तथाकथित अमरीकी गठबंधन की ओर से हजीन पर निरंतर बमबारी की जाती रही है और इस बमबारी में प्रतिबंधित फ़ास्फ़ोरस युक्त बम भी प्रयोग किए गये हैं।

सीरिया सरकार ने संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव और सुरक्षा परिषद के चेयरमैन के नाम बारम्बार अपने पत्रों में सीरिया में अमरीकी गठबंधन के हमले बंद कराए जाने की मांग की है।

दाइश विरोधी यह तथाकथित अमरीकी गठबंधन अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के काल में गठित हुआ था जिसके गठन का उद्देश्य इराक़ और सीरिया में दाइश के विरुद्ध अभियान क़रार दिया गया था किन्तु इस गठबंधन के हमलों में अधिकतर आम नागरिक ही मारे जाते रहे हैं।

इराक़ और सीरिया में अमरीकी गठबंधन के हमलों पर नज़र रखने वाले ग्रुप ने भी हाल ही में घोषणा की है कि इराक़ और सीरिया में 2014 से जारी अमरीकी गठबंधन के हमलों में अब तक 5 हज़ार से अधिक आम नागरिक मारे जा चुके हैं।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories