सीरिया को लेकर किए गए अपने वादों को पूरा करे अमेरिकाः अर्दोग़ान

सीरिया को लेकर किए गए अपने वादों को पूरा करे अमेरिकाः अर्दोग़ान
Click for full image

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने कहा है कि अगर अमेरिका, सीरिया के संबंध में किए गए वादों को पूरा करता है तो तुर्की भी चरमपंथी गुट पीकेके और वाईपीजी के विरुद्ध ज़रूर कार्यवाही करेगा।

मेहर समचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के राषट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने कहा है कि अगर अमेरिका सीरिया के संबंध में उसके द्वारा किए गए वादों को पूरा करता है तो तुर्की भी चरमपंथी गुट कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) और वाईपीजी के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करेगा।

इस्तांबूल में सर्वदलीय संसदीय समूह को संबोधित करते हुए तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका ने यह वादा किया था कि चरमपंथी गुट पीकेके और वाईपीजी के सदस्यो को सीरिया के मनबिज इलाक़े से खदेड़ भगाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक अमेरिका ने अपने वादे को पूरा नहीं किया है और अगर वॉशिंग्टन अपना वादा पूरा करता है तो इस्तांबूल भी इस क्षेत्र में सक्रिय चरमपंथी गुटों के ख़िलाफ़ कड़े क़दम उठाएगा।

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने वॉशिंग्टन और इस्तांबूल के बीच 4 जून 2018 के बीच हुए समझौते की याद दिलाते हुए कहा कि मनबिज के लिए रोडमैप 90 दिनों पर अधारित था जिसपर अब तक पालन नहीं किया गया है। उन्होंने अमेरिका को चेतावनी भी दी और कहा कि अगर अमेरिका अपना वादा पूरा नहीं करता है तो वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।

Top Stories