Saturday , November 18 2017
Home / Religion / सऊदी अरब एक फर्ज़ी नाम, पुराना नाम हिजाज़ है : सीरियाई राजदूत बश्शार जाफ़री

सऊदी अरब एक फर्ज़ी नाम, पुराना नाम हिजाज़ है : सीरियाई राजदूत बश्शार जाफ़री

अमेरिका : सीरियाई राजदूत बश्शार जाफ़री ने संयुक्त राष्ट्रसंघ में एक बैठक में अमेरिकियों को संबोधित करके कहा, सऊदी अरब का पुराना नाम हिजाज़ था और सऊदी अरब एक फर्ज़ी नाम है जो हिजाज़ को दिया गया है। हमारे संवाददाता की रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्रसंघ में सीरियाई राजदूत बश्शार जाफ़री ने कहा कि सऊद परिवार, सऊदी अरब को अतिवादी योजनाओं को लागू करने के स्थान में परिवर्तित कर दिया है।

बश्शार जाफरी ने इसी प्रकार कुछ देशों द्वारा सीरिया में मौजूद आतंकवादियों के समर्थन की भर्त्सना की और कहा कि जार्डन, सऊदी अरब,फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, कतर और तुर्की सीरिया में आतंकवादियों का समर्थन करते हैं और वे आतंकवाद से मुकाबले के संबंध में सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों की उपेक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जायोनी शासन जिब्हा फ्रंट के तत्वों और जार्डन, सऊदी अरब, तुर्की में प्रशिक्षण प्राप्त समस्त आतंकवादियों का स्वागत करता है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि जायोनी शासन इसी प्रकार उन आतंकवादियों भी स्वागत करता है जिन्होंने इस्राईल में प्रशिक्षण प्राप्त किया है और कतर के समर्थन से इन आतंकवादियों का उपचार अपने अस्पतालों में करता है। बश्शार जाफरी ने बल देकर कहा कि जब तक अमेरिका आतंकवादी गुटों का समावेश मध्यमार्गी गुटों के रूप में करता रहेगा और इन दोनों को एक दूसरे से अलग नहीं करेगा सीरिया संकट का समाधान नहीं होगा क्योंकि वे आतंकवादियों का प्रयोग दमिश्क सरकार के विरुद्ध एक हथकंडे के रूप में कर रहे हैं। MM

TOPPOPULARRECENT