सीरिया ने मौजूदा स्थिति के लिए अमेरिका को दोषी करार दिया!

सीरिया ने मौजूदा स्थिति के लिए अमेरिका को दोषी करार दिया!
Click for full image
सीरियाई सरकार विरोधी कार्यकर्ता समूह एडलिब मीडिया सेंटर द्वारा यह फोटो 4 अप्रैल 2017 मंगलवार को प्रदान किया गया

सीरिया के विदेशमंत्री वलीद अलमुअल्लिम ने घोषणा की है कि इदलिब में हथियार रहित क्षेत्र की स्थापना के बारे में रूस और तुर्की में होने वाली सहमति के बावजूद अमरीका समर्थित आतंकवादी गुट इस क्षेत्र में निरंतर मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि सोची शहर में रूस के राष्ट्रपति विलादीमीर पुतीन और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान ने इदलिब की सीमाओं के आसपास हथियार रहित क्षेत्र की स्थापना के बारे में समझौता तय किया किन्तु अमरीका और तुर्की के समर्थित आतंकवादी इस क्षेत्र में यथावत मौजूद हैं।

सीरिया के विदेशमंत्री ने कहा कि इदलिब के निर्धारित क्षेत्रों में आतंकवादियों की उपस्थिति से इस बात का पता चलता है कि निर्धारित समझौते पर अमल नहीं किया जा रहा है और इदलिब शहर अमरीका और तुर्की के समर्थित आतंकवादियों के नियंत्रण में है।

वलीद अलमुअल्लिम ने यह भी कहा कि सीरिया में अमरीका के तथाकथित घटकों के हमलों में अब तक हज़ारों आम नागरिक मारे जा चुके हैं और यह अमल इस बात को सिद्ध करता है कि आतंकवादियों के विरुद्ध अमरीकी गठबंधन की किस प्रकार की कार्यवाही जारी है।

उन्होंने कहा कि सीरिया में सीरियाई सेना के मुक़ाबले में आतंकवादियों को मिलने वाली निरंतर पराजय से आतंकवादियों के विरुद्ध सीरियाई सेना के वास्तविक अभियान का पता चलता है।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories