Friday , April 20 2018

सीरिया पर हमला: सऊदी अरब ने कही बड़ी बात, मुस्लिम देशों में हलचल!

सऊदी अरब ने सीरिया में रासायनिक (कैमिकल) हथियारों से आम नागरिकों पर हमले करने के बाद अमेरिका ने असद शासन पर 105 मिसाइलों से करने करने पर सऊदी ने अमेरिका के लिए अपना पूर्ण ज़ाहिर किया है।

अरब न्यूज़ के मुताबिक, सऊदी विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, “हम सीरिया में सैन्य लक्ष्यों के खिलाफ सैन्य अभियानों के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

सऊदी मंत्रालय के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सीरिया के शासनकाल में सीरियाई लोगों के खिलाफ सालों से अपने घृणित अपराधों को जारी रखने में, निर्दोष नागरिकों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित रासायनिक हथियारों के लगातार इस्तेमाल के जवाब में अमेरिका ने यह कदम उठाया. अमेरिका द्वारा उठाया गया कदम बहुत ही सराहने वाला है।

अल अरेबिया के मुताबिक, सीरिया के शासन के खिलाफ इन सैन्य अभियानों को शुरू करना बेहद ज़रूरी है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सरकार के खिलाफ कड़े कदम उठाने की विफलता के प्रकाश में है। इसी तरह, बहरीन विदेश मंत्रालय ने सीरिया के शासन के खिलाफ कल हुए मिसाइल हमलों का समर्थन किया है।

एक बयान में मंत्रालय ने कहा कि, “नागरिकों की रक्षा और रासायनिक उपयोग को रोकने के लिए सीरिया सरकार के खिलाफ सैन्य कार्रवाई बेहद ज़रूरी थी।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सीरिया पर एक संयुक्त अमेरिका-ब्रिटिश फ़्रांस ऑपरेशन शुरू किया गया था। जिसमें बशर अल असद के “आपराधिक” शासन को निशाना बनाया गया।

TOPPOPULARRECENT