Wednesday , November 22 2017
Home / International / सीरिया में अपहृत जर्मन महिला पत्रकार दूध पीती बच्ची के साथ फ़रार

सीरिया में अपहृत जर्मन महिला पत्रकार दूध पीती बच्ची के साथ फ़रार

Muslim rebel with automatic rifle and machine-gun belt

दमिश्क़: जर्मन विदेश मंत्रालय का कहना है कि एक साल पहले सीरिया में अपहरण होने वाली एक महिला जर्मन पत्रकार जिसने हिरासत के दौरान बेटी को जन्म दिया था अपनी दूधमुही बच्ची के साथ भाग कर तुर्की पहुंच गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जर्मन विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सीरिया में अपहरण कारों के चंगुल से निकल कर तुर्की पहुंचने वाली महिला और उसकी दूधमुही बच्ची जर्मन दूतावास में जर्मन संघीय पुलिस की निगरानी मंथ हैं और दोनों माँ बेटी की हालत अभी काफी बेहतर है।
कुछ दिन पहले जर्मन अखबार बेल्द ने एक रिपोर्ट में कहा था कि सीरिया में अपहरण की जाने वाली जर्मन महिला पत्रकार जो अख़बार ‘सोड डोइचे ज़ाय्टोंग’ और ‘एन डी आर’ रेडियो व टेलीविजन निगम के लिए काम करती रही हैं।
पत्रकारों की वैश्विक संस्था ” रिपोर्टरज़ विद आउट बॉर्डर्स’ ने जर्मन महिला पत्रकार के सीरिया से आतंकवादियों के चंगुल से रिहाई की खबर पर संतोष व्यक्त किया है।
पत्रकारिता संगठन के निदेशक करेसटन मीर का कहना है कि ‘जर्मन महिला पत्रकार भागने की खबर ने एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि सीरिया की लड़ाई में पत्रकारों को किस तरह के गंभीर खतरों का सामना है’। उन्होंने कहा कि जर्मनी के मीडिया द्वारा पत्रकार के अपहरण के मामले पर चुप्पी साध रखने का कारण आश्चर्य और चिंताजनक है।

TOPPOPULARRECENT