Saturday , June 23 2018

सीरिया में असद शासन द्वारा किए गए नवीनतम हवाई हमले में 14 लोगों की मौत, 75 घायल

EDITORS NOTE: Graphic content / A Syrian man carries two children in the rubble of buildings following regime air strikes on the rebel-held besieged town of Douma in the eastern Ghouta region, on the outskirts of the capital Damascus, on February 7, 2018. / AFP PHOTO / Hamza Al-Ajweh

सीरिया : सीरिया के ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने पूर्वी घॉटा पर असद शासन द्वारा किए गए नवीनतम हवाई हमले और गोला बारूद के हमलों में लगभग 14 लोग मारे गए और 75 से ज्यादा घायल हुए।

ऑब्ज़र्वेटरी ने कहा कि मारे गए कई लोगों में महिलाएं और बच्चे थे। पूर्वी घौटा में विपक्षी गुटों के नियंत्रण को खत्म करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर सैन्य कार्रवाई के लिए असद शासन के बलों ने आक्रमण किया। एसओएचआर के मुताबिक सेना ने सैकड़ों रॉकेट के साथ कई शहरों को लक्षित किया, जहां हमले के कुछ घंटों में 270 रॉकेट से अधिक गोले दागे गए।

एसओएचआर ने कहा असद शासन ने घौटा के आसपास सैन्य टुकड़ी भेजा है जो इंगित करता है कि शेष विपक्षी गुटों के खिलाफ एक संभावित हमले हो होगा. आसाद शासन और रूस द्वारा मध्यस्थता किए जाने वाले विपक्ष के बीच वार्ता के बाद घौटा में हमले रूप गऐ थे और लगभग घौटा शांत हो गया था, लेकिन अब नये हवाई हमले की नवीनतम लहर आ गई।

TOPPOPULARRECENT