Wednesday , April 25 2018

सीरिया में केमिकल हमले के बाद असद सरकार के खिलाफ़ जवाबी कार्रवाई की तैयारी में है सऊदी अरब!

शनिवार की देर रात को सीरिया में हुए संदिग्ध कैमिकल हमले, जिसमे 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहमम्द बिन सलमान ने फ़्रांस दौरे में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा की “सऊदी अरब सीरिया में सैन्य कार्यवाही में भाग ले सकता है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी सोमवार को इस हमले के जवाब में सीरिया में तुरंत कार्यवाही करने की प्रतिज्ञा ली थी , जिसमे एक संभावित सैन्य कार्यवाही करने का सुझाव भी दिया गया था।

पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमॅन्यूएल मैक्रॉन के साथ बिन सलमान ने कहा की ”अगर हमारे भागीदारों के साथ हमारी गठबंधन की आवश्यकता है, तो हम उपस्थित होंगे।”

इससे पहले, विदेश मंत्री एडेल अल-जुबेइर ने संवाददाताओं से कहा था कि कई देशों ने सीरिया में हुए रासायनिक हथियारों के हमले का जवाब देने के बारे में परामर्श किया।

उन्होंने कहा की “हम चाहते हैं की इसके जिम्मेदार लोगों को न्याय के सामने खड़ा करना चाहिए।”जब अल जुबेइर से पुछा गया की क्या सऊदी अरब इस प्रतिक्रिया का हिस्सा हो सकता है, तो जुबेर ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया?

उन्होंने कहा, “मैं इस बारे में अटकलें लेकर नहीं जाऊंगा कि न ही क्या हो सकता है, परन्तु मैं यह कह सकता हूं कि इस मामले से निपटने के लिए उपलब्ध विकल्पों के संबंध में चर्चा चल रही है”।

TOPPOPULARRECENT