Friday , September 21 2018

सीरिया में केमिकल हमले के लिए एर्दोगन ने जताई चिंता, ले सकते हैं बड़ा एक्शन!

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने सीरिया में हुए कैमिकल हमलों से चिंतित होकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन से सीरिया के बारे में फ़ोन पर चर्चा की, जिसमे अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है।

डेली सबाह की खबरों के मुताबिक “तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से रविवार को पूर्वी घौता में निर्दोष नागरिकों के साथ हुए अत्याचार के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की।

तुर्की नेता ने फ़ोन कॉल के दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन से नागरिकों की मौत को रोकने और सीरिया में मानवीय सहायता देने के महत्व पर भी जोर दिया।

डेली सबाह की खबरों के अनुसार सिरीया के चिकित्सा राहत समूह और ह्यूमन राईट ग्रुप ने रिपोर्ट की है की “शनिवार को, संदिग्ध रासायनिक हमलों में कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई और 1,000 से ज्यादा लोग डूमा में घायल हुए हैं।”

तुर्की ने इस खतरनाक हमले की निंदा की और कहा की “असद शासन पर संदेह बना हुआ है, क्योंकि असद शासन को रासायनिक हथियारों का उपयोग करने के लिए ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अच्छी तरह से जाना जाता है, जिस वजह से असद शासन पर मजबूत संदेह बना हुआ है।”

हालाँकि असद शासन और उसके सहयोगियों रूस और ईरान ने आरोपों को खारिज कर दिया है। दमिश्क और मॉस्को ने सोमवार को सीरिया में एक सैन्य हवाई अड्डे पर एक घातक बम विस्फोट इजराइल पर भी आरोप लगाया है।”

TOPPOPULARRECENT