Monday , April 23 2018

सीरिया में तैनात अपने सैनिकों को जल्द वापस बुलायेगा अमेरिका!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिकी सुरक्षा बलों को जल्द ही सीरिया से वापस बुला लिया जाएगा। उन्होंने वॉशिंगटन द्वारा पश्चिम एशिया में सात हजार अरब अमेरिकी डॉलर की बरबादी पर भी खेद जताया।

ओहायो में उद्योगों के कर्मियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि कभी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के कब्जे में रहे सभी इलाकों को अमेरिकी बल अपने नियंत्रण में लेने के बेहद करीब पहुंच गए हैं।

ट्रंप ने वादा किया, ‘ हम सीरिया से जल्द लौट रहे हैं। अब दूसरे लोगों को ही इसे देखने दें। हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि सीरिया के संबंध में वह जिन ‘अन्य की बात कर रहे हैं वह कौन हैं।

गौरतलब है कि सीरिया में बशर अल-असद की सरकार को समर्थन देने के लिए रूस और ईरान के सुरक्षा बल बड़ी संख्या में वहां मौजूद हैं। उन्होंने कहा, ”हम यहां से जल्द लौट जाएंगे, अपने देश जहां से हम हैं, जहां हम जाना चाहते हैं।

सीरिया में चल रहे गृह युद्ध से अलग रहने की कोशिश करते हुए पूर्वी सीरिया में अमेरिका के 2,000 से ज्यादा सैनिक स्थानीय मिलिशिया समूहों के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे है।

TOPPOPULARRECENT