Wednesday , January 17 2018

सीरिया में लोग सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगा रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प की फोटो

दुबई। सीरिया के हवाईबेस पर गुरुवार को हुए हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कुछ सीरियाई अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल का चित्र बदल रहे हैं। इस संदिग्ध रासायनिक हमले की विश्व के कई नेताओं ने प्रशंसा की है। सीरिया पर अमेरिकी सैन्य हमले का विश्व के ज्यादातर देशों ने स्वागत किया और ब्रिटेन एवं इस्राइल जैसे देशों ने इसे राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार द्वारा रसायनिक हमले का ‘उचित’ जवाब बताया।

 

 

 

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन हमलों के बाद टीवी पर दिए संदेश में कहा था कि सीरिया के राष्ट्रपति असद एक तानाशाह हैं जिन्होंने मासूम लोगों पर रासायनिक हथियारों से हमला किया। अब कुछ सीरियाई सोशल मीडिया प्रयोक्ताओं ने अपने प्रोफ़ाइल चित्रों को ट्रम्प के चित्रों में ऑनलाइन बदल दिया है और लिखा है कि हम आपको प्यार करते हैं।

 

 

 

 

सीरिया के ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार मंगलवार को खान शेखुन शहर पर एक हवाई हमले में कम से कम 86 लोगों की मौत हुई, जिसमें 27 बच्चे शामिल थे और 160 से अधिक घायल हो गए थे। सीरिया में रासायनिक हथियारों का सबसे खतरनाक उपयोग 2013 सेरिन गैस हमले के बाद किया गया था जिसकी वजह से दमास्कस उपनगर में 1,400 से अधिक लोग मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT