Monday , December 18 2017

सीरिया में सरकारी फौज‌ की हडतालियों पर फायरिंग, 36 लोग‌ हलाक

वाशिंगटन, बैरूत, दमिशक़ / सीरिया में सरकारी फौज‌ की हडतालियों पर फायरिंग के नतीजे में 2 लोगों समेत तशद्दुद के दुसरे वाक़ियात में कम से कम 36 लोग‌ हलाक होगए जबकि सिरीया के ओफिसरों ने राजधानी दमिशक़ के दरमयान‌ में मौजुद‌ अलरफ़ाई मस्जिद

वाशिंगटन, बैरूत, दमिशक़ / सीरिया में सरकारी फौज‌ की हडतालियों पर फायरिंग के नतीजे में 2 लोगों समेत तशद्दुद के दुसरे वाक़ियात में कम से कम 36 लोग‌ हलाक होगए जबकि सिरीया के ओफिसरों ने राजधानी दमिशक़ के दरमयान‌ में मौजुद‌ अलरफ़ाई मस्जिद में शुक्रवार कि नमाज‌ के मौके पर एक ख़ुदकुश हमले की कोशिश नाकाम बनादी।

मुश्तबा ख़ुदकुश बमबार को हिरासत में ले लिया गया जो शुक्रवार‌ की नमाज़ के मौके पर ख़ुदकुश हमले की तैयारी कर रहा था। अमेरीकी सिफ़ारत कारों और खु़फ़ीया संस्थाओं के अहलकारों ने सिरीया के सदर बशार असद की हुकूमत के ख़िलाफ़ फ़ौजी कार्यवाईयों में बढावा करने में मदद देने के लिए बाग़ीयों के साथ अपने संपर्क‌ बढ़ा दिए हैं।

सिरीया के दूसरे बड़े शहर अलीपो में 2 हडताली उस वक़्त हलाक होगए जब सरकारी फौज‌ ने उन पर फायरिंग करदी। जुनूबी सूबा दर्रा में बस्रा अलशाम शहर में एक मस्जिद के बाहर हुए धमाका में 8 लोग हलाक़ होगए।राजधानी के नजदीकी इलाके अलमीदान में भी धमाका हुआ जिस के नतीजे में कई लोग‌ ज़ख़मी होने की खबर‌ है। हरास्त्ता में छिप कर फायरिंग करने वालों ने एक शहरी को हलाक कर दिया।

दरमयानी सूबा हिम्स में एक शहरी और एक ऑफीसर हलाक होगए जबकि बाग़ीयों के शहर रासतान पर फायरिंग और गोला बारी जारी है। रासतान पर दुबारा कंट्रोल हासिल करने के लिए सरकारी फौज‌ कोशिशें कर रही है। हिमस और अनुदान में फ़ौज और बाग़ीयों के दरमयान झड़पों में दो शहरी हलाक होगए।

TOPPOPULARRECENT