सीरिया युद्ध : सात साल, सात तस्वीरें

सीरिया युद्ध : सात साल, सात तस्वीरें
A survivor of a barrel bomb : 9 मार्च, 2014 को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के प्रति वफादार ताकतों ने अलेप्पो के हैदरिया जिले में एक बैरल बम गिरा दिया था, जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा था कि अलेप्पो के अल-सखौर जिले के एक अस्पताल में उस हमले से पीड़ित एक बच्चा रो रहा है।
Syrians shout “freedom”
: 25 मार्च, 2011 को दक्षिणी सीरिया के डेरा शहर के निकट, डेएल में विरोध के दौरान सीरियन ने आजादी के लिए चिल्लाया।
Syrian boy stands in front of damaged armoured vehicle : सीरिया का एक लड़का, 23 जनवरी, 2012 को होम्स शहर में एक सड़क पर सीरिया की सेना के एक क्षतिग्रस्त बख़्तरबंद वाहन के सामने खड़ा है।
Children, affected by chlorine gas : 21 अगस्त, 2013 को दमिश्क उपनगर सक्बा में ऑक्सीजन मास्क पहने बच्चे, कार्यकर्ताओं का कहना है कि बच्चे क्लोरीन गैस के हमले से प्रभावित हैं।
Internally displaced Syrians stand underground : आंतरिक रूप से विस्थापित सीरिया अपने अस्थायी आश्रय के अंदर, दक्षिणी इद्लीब ग्रामीण इलाकों में 26 दिसंबर, 2015 को ओम अल सिर में एक भूमिगत गुफा में खड़े हैं
An abandoned children’s stroller is seen near damaged vehicles : 2 दिसंबर, 2016 को सीरिया के अलेप्पो में क्षेत्र का सरकारी फोर्स द्वारा नियंत्रण लेने के बाद एक बच्चे को घुमाने वाली ट्रॉली को क्षतिग्रस्त वाहनों के पास देखा जा सकता है, जो हनोनो पड़ोस में बैरिकेड के रूप में इस्तेमाल किया गया था।
A Picture and its Story : सीरिया के पूर्वी घौटा में 25 अक्टूबर, 2017 को ली गई तस्वीर 2.5 साल का बच्चा हला अल-नुफी का है जो पूर्वी घौटा में घेराबंदी और भोजन की कमी के कारण (metabolic disorder) एक विकार से पीड़ित है।
Top Stories