Wednesday , July 18 2018

सीरिया हमला: तीसरे विश्वयुद्ध की तैयारी में जुटा रुस!

सीरिया संकट और उसपर अमेरिकी हमले के बाद एकबार फिर दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा बढ़ गया है। सीरिया पर अमेरिकी हमले से रूख बेहद ही खफा नजर आ रहा है। रूसी ने सीरिया पर अमेरिकी हमले की निंदा करते हुए अपने लोगों से तीसरे विश्व के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

रूस के टीवी चैनल ‘रोसिया-24’ ने तीसरे विश्‍वयुद्ध की आशंका जताई है। टीवी चैनल ने अपने दर्शकों से युद्ध के लिए बंकरों में खाने पीने का सामन रखने की बात कही। चैनल ने लोगों को पर्याप्‍त मात्रा में आयोडीन का बंदोबस्‍त करने की सलाह दी है। ये इस लिए ताकि रेडिएशन के खतरों से बचा जा सके।

गौरतलब है कि सीरिया पर हमले को लेकर अमेरिका और रूस के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। ‘रोसिया-24’ की ये रिपोर्ट ठीक इसी वक्‍त आना इस बात को दर्शाता है कि रूस तीसरे विश्‍वयुद्ध की तैयारियों में जुट गया है।

चैनल की ओर से लोगों को बंकरों में क्‍या सामन रखना है और क्‍या नहीं इसकी पूरी जानकारी दी गई। बताया गया कि लोग बंकरों में चावल इकट्ठा करें, क्‍योंकि ये आठ वर्षों तक सुरक्षित रह सकता है। इसके साथ ही लोगों से बंकरों को दवाइयों का इंतजाम रखने की भी सलाह दी गई।

TOPPOPULARRECENT