सुप्रीम कोर्ट के फैसल बाद बनेगा राम मंदिर- केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

सुप्रीम कोर्ट के फैसल बाद बनेगा राम मंदिर- केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

केंद्रीय रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है अयोध्या में राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बनेगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर बने। बीजेपी ने इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल कर रखा है। उन्होंने लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल ऑडिटोरियम में आयोजित गाजीपुर समागम के बाद कही। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता सुरेश ‘भैयाजी जोशी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के अपने वादे को पूरा नहीं करने को लेकर रविवार को भाजपा पर परोक्ष हमला करते हुए केंद्र सरकार से राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग की।

पत्रकारों से बातचीत में सिन्हा ने कहा, बीजेपी राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानेगी। मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बनेगा या फिर दोनों पक्षों की आपसी सहमति से। विपक्षी दल इसको लेकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को न्याय प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पिछले चुनाव में ही राम मंदिर का मुद्दा शामिल किया था और यह आज भी कायम है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन राज्यों में हाल ही में चुनाव हुए हैं उनमें बीजेपी के पक्ष में अच्छा परिणाम आएगा। एग्जिट पोल को लेकर चल रही चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा करने से अच्छा है कि 2 दिन बाद रिजल्ट ही देखा जाए।

उधर, दिल्ली के रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की एक रैली में बोलते हुए आरएसएस के सरकार्यवाह ने कहा, ”जो आज सत्ता में हैं, उन्होंने राम मंदिर बनाने का वादा किया था। उन्हें लोगों की बात सुननी चाहिए और अयोध्या में राम मंदिर की मांग को पूरा करना चाहिए। वो लोग भावनाओं से अवगत हैं।” भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ”हम इसके लिए भीख नहीं मांग रहे हैं। हम अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं। देश ‘राम राज्य चाहता है।”  संसद के शीतकालीन सत्र से कुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद की रैली में रविवार को हजारों लोग अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग के साथ रामलीला मैदान में जुटे हैं।

Top Stories