सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील कपिल सिब्बल को बाबरी मस्जिद केस लड़ने से कांग्रेस ने रोका- ओवैसी

सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील कपिल सिब्बल को बाबरी मस्जिद केस लड़ने से कांग्रेस ने रोका- ओवैसी

हैदराबाद से सासंद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट के बड़े वकील कपिल सिब्बल को बाबरी मस्जिद केस लड़ने से कांग्रेस ने मना कर दिया। आज तक पर छपी खबर के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा वार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी पार्टी के नेता और बड़े वकील को बाबरी मस्जिद केस नहीं लड़ने को कहा है।

तेलंगाना के अदिलाबाद के निर्मल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कांग्रेस के सेकुलर होने के दावे पर सवाल उठाए। असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस खुद को सेकुलर होने का दावा करती है तो दूसरी तरफ पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में एक प्रतिष्ठित वकील को बाबरी मस्जिद केस की सुनवाई लड़ने को मना कर दिया है।

ओवैसी ने इससे पहले तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा थी कि बीजेपी भारत को मुस्लिम मुक्त बनाना चाहती है।

आज देश में अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर पलटवार किया था जिसमें उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत और मसजिस (MIM) मुक्त तेलंगाना की बात कही थी।

इससे पहले ओवैसी ने चुंद्रगुट्टा विधानसभा में चुनावी आमसभा में यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में शहरों के नाम बदले जाने पर बीजेपी से पूछा था कि क्या उसके नेता अमित शाह का नाम भी बदलेंगे। ओवैसी ने कहा, ‘शाह पारसी शब्द है। इसलिए देखने वाली बात होगी कि बीजेपी अमित शाह के नाम में से शाह हटाती है या नहीं।

साभार-‘ आज तक’

Top Stories