सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को राहत देने से किया इंकार!

सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को राहत देने से किया इंकार!

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदबंरम के पुत्र कार्ति चिदबंरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदबंरम को राहत देने से इंकार कर दिया है। कार्ति ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी।

सर्वोच्च अदालत ने ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए कहा कि इस मामले में जांच जारी रह सकती है। सुनवाई की अगली तारीख 9 मार्च की तय की गई है।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई. चन्द्रचूड़ की पीठ के समक्ष कार्ति की याचिका का उल्लेख करते हुए इस पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया गया। पीठ पहले ही लंबित मामले के साथ इस याचिका पर भी आज सुनवाई के लिए सहमत हो गई थी।

शीर्ष अदालत ने 23 फरवरी को कार्ति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के समन पर रोक लगाने से उस समय इंकार कर दिया था जब सीबीआई ने कहा था कि वह कोई साधरण अपराधी नहीं हैं और अग्रिम जमानत की अर्जी की आड़ में यह नोटिस निरस्त कराने की उसकी अर्जी है।

कार्ति इस समय आईएनएक्स मीडिया धन शोधन के मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की शिकायत में नामित कार्ति चिदबंरम, आईएनएक्स मीडिया और उसके निदेशक पीटर मुखर्जी और इन्द्राणी मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल मई में मामला दर्ज किया था।

Top Stories