Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / सुप्रीम कोर्ट ने 254 पाकिस्तानी कैदियों को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने 254 पाकिस्तानी कैदियों को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा

नई दिल्ली: केंद्र सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दायर कर बताने को कहा है कि भारतीय जेलों में बंद 254 पाकिस्तानी कैदियों में से ऐसे कितने कैदी हैं, जो अवैध तरीके से भारत में घुसे थे। कोर्ट ने यह भी पूछा है कि उन कैदियों में से कितने ऐसे हैं, जिन्होंने अवैध तरीके से भारत में प्रवेश कर अपराध को अंजाम दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से यह भी बताने को कहा है कि इन 254 पाकिस्तानी कैदियों में से कितनों के खिलाफ मुकदमे लंबित होने के चलते जेल में रखा गया है और कितनों को हिरासत घर में रखा गया है। कोर्ट ने यह भी पूछा है कि कुल कैदियों में कितने ऐसे है जिनकी सज़ा पूरी हो चुकी है और कितनों की बाकी है। उनमें से कितने ऐसे हैं जिनकी सज़ा पूरी हो चुकी है या जिन्हें केवल हिरासत में लिया गया है। अगर उनकी पहचान हो गई है तो उन्हें वापस भेजे जाने की प्रक्रिया क्या है।

कोर्ट ने इस पर केंद्र सरकार को छह हफ्ते के भीतर दाखिल करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 2 फरवरी को होगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें कहा गया है कि जिन पाकिस्तानी कैदियों की सजा पूरी हो चुकी है उन्हें पाकिस्तान वापस भेजा जाए।

 

 

TOPPOPULARRECENT