Friday , November 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / सुप्रीम कोर्ट में कोयला स्कैम‌ केस की सुनवाई: विशेष जांच टीम का गठन

सुप्रीम कोर्ट में कोयला स्कैम‌ केस की सुनवाई: विशेष जांच टीम का गठन

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई निदेशक आभरकयादत एक विशेष जांच दल का गठन किया है ताकि कोयला स्कैम‌ केस की जांच में प्रभावित होने के प्रयासों से संबंधित सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ बादी दृष्टया में आरोपों की जांच की जा सके। न्यायमूर्ति एम बी लक्र की आभरकयादत खंडपीठ ने कहा कि सीबीआई निदेशक जांच में सहायता के लिए अपनी पसंद के 2 अधिकारियों की अदालत को सूचित करने के बाद किराया कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट बेंच जो जस्टिस कोरियाई जोसेफ और न्यायमूर्ति एके सीकरी होता है, बताया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक एमएल शर्मा की आभरकयादत पियानल से बादी दृष्टया पाया कि रंजीत सिन्हा ने कोयला स्कैम‌ केस को प्रभावित करने की कोशिश की है। खंडपीठ ने कहा कि चूंकि सीबीआई प्रमुख परिवर्तित हो गए हैं लेकिन सीबीआई पर हमारा भरोसा बरकरार है गोकह हम (बेंच), एम एल शर्मा समिति रिपोर्ट पर विचाराधीन याचिका के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर रहे हैं।

अदालत ने कहा कि इस मामले में कानूनी मामले में सीबीआई निदेशक की स्पेशल लोक अभियोजक कृपया कोयला स्कैम‌ केस वरिष्ठ अधिवक्ता और एस छीमा सहायता करेंगे जबकि सीबीआई निदेशक से कहा गया है कि अगली सुनवाई तक अपनी टीम और जांच की अवधि के बारे में सूचित करें।

TOPPOPULARRECENT