Friday , January 19 2018

सुब्रमण्यम स्वामी की सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन की कड़ी आलोचना के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की सोशल मीडिया में जमकर खिंचाई हो रही है। डॉ. राजन को अयोग्य बताकर उन्हें उनके पद से तत्काल हटाने की मांग करने और यह कहने पर कि वह ‘मानसिक रूप से पूरी तरह भारतीय नहीं हैं’, सोशल मीडिया पर स्वामी की जमकर खिंचाई हुई। फार्मा कंपनी बायोकॉन की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- असंगत भय जिससे अर्थव्यवस्था अस्थिर हो सकती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि आप राजन की नीतियों पर सवाल उठा सकते हैं, उनकी काबिलियत या निष्ठा पर नहीं। उन्हें अभारतीय कहना बेतुका है। रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड की भारत में पूर्व अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मीरा संयाल ने लिखा- जब एक बदहाल विमानन कंपनी एक अच्छे पायलट को बर्खास्त करती है तो विमान का गिरना अवश्यम्भावी हो जाता है।

स्वामी ने प्रधानमंत्री को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि राजन मानसिक रूप से पूरी तरह भारतीय नहीं हैं और उन्हें तत्काल पद से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिका का ग्रीन कार्ड धारक होने के कारण वे इस पद पर बने रहने के योग्य नहीं हैं।

पत्रकार आर. जगन्नाथन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- रहने दीजिए श्री सुब्रमण्यम् स्वामी। यहां विलेन रघुराम राजन नहीं हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा राजन के मामले में स्वामी गलत रास्ते पर हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए पिछले लंबे समय में यदि कुछ हुआ है तो वे राजन हैं।

हालांकि कुछ लोग स्वामी से सहमत भी दिखे। एक अधिवक्ता इशकरण भंडारी ने लिखा बिल्कुल यही बात है। डॉ. रघुराम राजन आरबीआई का इस्तेमाल भारत की जरूरतों से ज्यादा विदेशी हितों के लिए कर रहे हैं। (वार्ता)

TOPPOPULARRECENT