Wednesday , May 23 2018

सुशील मोदी समेत 237 पर सनाह दर्ज़

साबिक़ नायब वजीरे आला सुशील मोदी, भाजपा के रियासती सदर मंगल पांडेय, ओपोजीशन के लीडर नंद किशोर यादव, एमएलए नितिन नवीन और एमएलए अरुण कुमार सिन्हा पर आरपीएफ ने एफआइआर दर्ज की है। बिना परमीशन के रेलवे इलाक़े में दाखिल करने, इंजन पर चढ़ने

साबिक़ नायब वजीरे आला सुशील मोदी, भाजपा के रियासती सदर मंगल पांडेय, ओपोजीशन के लीडर नंद किशोर यादव, एमएलए नितिन नवीन और एमएलए अरुण कुमार सिन्हा पर आरपीएफ ने एफआइआर दर्ज की है। बिना परमीशन के रेलवे इलाक़े में दाखिल करने, इंजन पर चढ़ने और ट्रेन रोकने के इल्ज़ाम में रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है। बिहार को खुसुसि रियासत का दर्जा देने की मुताल्बे को लेकर जुमा को हुए भाजपा के ट्रेन रोको तहरीक के दूसरे दिन आरपीएफ ने भाजपा लीडरों-कारकुनान पर सनाह दर्ज की है।

सचिवालय गेट के पास ट्रेन रोकने के इल्ज़ाम में पटना जंक्शन आरपीएफ पोस्ट में सुशील मोदी समेत 117 लोगों पर दफा 145,146,147 व 174 के तहत एफआइआर दर्ज की गयी है। राजेंद्रनगर टर्मिनल पर जनशताब्दी को रोकने के इल्ज़ाम में एमएलए अरुण सिन्हा समेत 38 लोगों पर एफआइआर की गयी है। पटना जंक्शन पर ट्रेन के इंजन पर चढ़ने के इल्ज़ाम में साबिक़ एमपी डॉ अरुण कुमार व 38 लोगों पर दफा 147 व 156 के तहत कार्रवाई की गयी है। इसके अलावा गुलजारबाग में 44 लोगों पर एफआइआर की गयी है।

दो साल की सजा की तजवीज़

रेलवे एक्ट की दफा 174 में दो साल की सजा की तजवीज़ है। यह जमानती दफा है। इसके अलावा बिना परमीशन के रेल इलाक़े में दाखिल करने की दफा 147 और इंजन पर चढ़ने की दफा 156 में छह माह की सजा की तजवीज़ है।

TOPPOPULARRECENT